Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessFlipkart: स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में रखा फ्लिपकार्ट ने कदम, लॉन्च किया हेल्थ...

Flipkart: स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में रखा फ्लिपकार्ट ने कदम, लॉन्च किया हेल्थ प्लस ऐप

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Flipkart: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में आने का  ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन आज से कंपनी पूरी तरह स्वास्थ्य सेवा  के क्षेत्र में कदम रखा दिया है। कंपनी ने गुरुवार को नया ऐप फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस (Flipkart Health+) एप को देश में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि फ्लिकार्ट वॉलमार्ट  के मालिकाना हक वाली कंपनी है।

इनको मिलेगी टक्कर

फ्लिकार्ट के Health+ एप लॉन्च होने से भारत में पहले से मौजूद अपोलो 24*7, Tata 1MG, Pharmeasy, Netmeds जैसे अन्य ऐप्स को टक्कर मिलने की उम्मीद लगाई गए है। वही, फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस एक अलग एप्लीकेशन है। यह एप्लीकेशन फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और जल्दी IOS पर भी उपलब्ध होगा।

जोड़ेगा 500 स्वत्रंत विक्रेताओं को रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट के नेटवर्क से

कंपनी ने आज बयान में कहा कि फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस प्लेटफॉर्म 500 स्वतंत्र विक्रेताओं को रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट के नेटवर्क के साथ जोड़ेगा। इससे डॉक्टर की पर्ची का अनुमोदन किया जा सकेगा और सही दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी।

सस्तासुंदर की पिछले साल खरीदी थी हिस्सेदारी

कंपनी ने नंबर 2021 में कोलकाता स्थित कंपनी सस्तासुंदर हिस्सेदारी को खऱीदने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि सस्तासुंदर ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म सस्तासुंदरडॉटकॉम को संचालित करती है।

सीईओ झावेरी ने कही यह बातें (Flipkart)

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के सीईओ प्रशांत झावेरी ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद से भारतीय हेल्थ सर्विसेस पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। स्वास्थ्य और देखभाल पर जितना अभी ध्यान दिया जा रहा है, वैसा पहले कभी देखने को नहीं मिला था।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR