Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessट्विटर डील के लिए मस्क को चाहिए तगड़ा फंड, बेच डाले टेस्ला...

ट्विटर डील के लिए मस्क को चाहिए तगड़ा फंड, बेच डाले टेस्ला के 4.4 मिलियन शेयर्स, बोले अब नहीं बेचेंगे

- Advertisement -

Shares of Tesla

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील पूरी की है। इसके लिए मस्क अब फंड जुटाने में लग गए हैं। मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है। इतनी भरी रकम के लिए मस्क को पैसों की जरूरत है, लिहाजा मस्क ने अपनी कंपनी Tesla के 4.4 मिलियन शेयर लगभग 4 बिलियन डॉलर में बेचे हैं।

872 व 999 डॉलर में बिके टेस्ला  शेयर्स 

मस्क ने अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को सौंपी फाइलिंग में बताया है कि उन्होंने कंपनी के 44 लाख शेयर बेच दिए हैं। बताया गया कि Tesla के शेयर पिछले कुछ दिनों में 872 से 999 डालर में बेचे गए हैं।गौरतलब है कि बीते मंगलवार को ही टेस्ला के शेयर 12 प्रतिशत तक गिर गए थे। मंगलवार और बुधवार को शेयरों में गिरावट के कारण टेस्ला की वैल्यू ट्विटर के सौदे की रकम यानी 44 अरब डॉलर से तीन गुना तक घट गई। अब ये बात सामने आई है कि मस्क ने इसी दिन सबसे ज्यादा टेस्ला के शेयरों में बिकवाली की थी।

अब नहीं बेचेंगे टेस्ला के और शेयर 

मस्क ने ट्वीट करके शेयर बेचने की जानकारी भी साझा की है। उन्होंने टेस्ला के शेयरों की हालिया बिक्री की पुष्टि करते हुए आगे इस तरह का काम न करने की बात कही है। मस्क ने कहा है कि आज के बाद टेस्ला के शेयरों की बिक्री की कोई और योजना नहीं है।

निवेशकों को और गिरावट आने का डर

मस्क की बिकवाली के साथ ही टेस्ला के शेयर धड़ाम हो गए। इससे निवेशकों में डर बन गया है। वहीं, बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि Tesla के निवेशकों को डर है कि मस्क टेस्ला को चलाने से ज्यादा ट्विटर पर ध्यान दें सकते है।

मस्क के आने के बाद ट्विटर कर सकता ग्रोथ

इन सबके बीच Twitter के स्टॉक में मामूली तेजी देखी जा रही है। एक महीने में ट्वीटर इंक के शेयर करीब 21 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी की है। उधर, जानकार भी मान रहे हैं कि एलॉन मस्क के हाथों में आने के बाद कंपनी में बड़ी ग्रोथ की उम्मीद है. खुद Elon Musk भी कह चुके हैं कि ट्विटर में काफी पोटेंशियल है। च

ये भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन हरे निशान पर खुला बाजार, सेंसेक्स 250 अंक ऊपर, निफ्टी 17300 के पार

ये भी पढ़ें : अमेरिकी डॉलर की मजबूती की वजह से रुपया ने किया सीमित दायर में कारोबार

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR