Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessयूक्रेन की मदद के लिए आगे आए Elon Musk, सैटेलाइट से इंटरनेट...

यूक्रेन की मदद के लिए आगे आए Elon Musk, सैटेलाइट से इंटरनेट सर्विस शुरू की

- Advertisement -

Elon Musk
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

रूस और यूक्रेन के बीच चले रहे युद्ध का आज चौथा दिन है। रूस के टैंकों और जेट्स ने यूक्रेन में भारी तबाही मचाई। इसी बीच अब अमेरिका और ब्रिटेन सहित 28 देश यूक्रेन की मदद को आगे आएं हैं, वहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्स एवं उद्योगपति एलन मस्क ने भी यूक्रेन की मदद के लिए हाथ आगे किया है।

Elon Musk ने कहा कि उनकी कंपनी SpaceX की स्टारलिंक सैटलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस को यूक्रेन में एक्टिवेट कर दिया गया है। मस्क ने ट्वीट के जरिए बताया कि स्टारलिंक सर्विस अब यूक्रेन में एक्टिव है। इसके अलावा और टर्मिनल अभी रास्ते में हैं। इस ट्वीट से कुछ घंटे पहले यूक्रेन के डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन मिनिस्ट Mykhailo Fedorov ने मस्क से अपील की थी कि वे यूक्रेन में स्टारलिंक की सेवाएं उपलब्ध करें। वहीं कीव के एक अधिकारी ने भी एलन मस्क से देश में स्टेशन लगाने की अपील की थी।

दरअसल, Fedorov ने मस्क को ट्वीट में कहा था कि आप मंगल ग्रह पर कॉलोनी बसाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इधर, रूस यूक्रेन पर काबिज करने की कोशिश कर रहा है। आपके रॉकेट सफलतापूर्वक अंतरिक्ष से लैंड कर गए हैं, वहीं रूस के रॉकेट यूक्रेन के आम लोगों पर हमला कर रहे हैं।

Also Read : Link PAN With LIC : एलआईसी पॉलिसीधारक आज हर हाल में निपटा लें ये काम, वरना आईपीओ में छूट का नहीं मिलेगा फायदा

Also Read : LIC IPO की बड़ी खबर, कैबिनेट ने 20 प्रतिशत एफडीआई को दी मंजूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR