Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessटीवीएस मोटर ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक स्कूटर पॉपुलर आईक्यूब, 3 वैरिएंट हुई...

टीवीएस मोटर ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक स्कूटर पॉपुलर आईक्यूब, 3 वैरिएंट हुई पेश, फुल चार्जिंग पर कर सकते हैं कई Km का सफर

इंडिया न्यूज, New Delhi: Electric Scooter: टीवीएस मोटर ने मंगलवार को अपनी पॉपुलर आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत बाजार में तीन वैरिएंट के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इन तीनों नए वैरिएंट में जो बैट्ररी लगी हुई है, वह एक बार फुल चार्ज करने पर 100-140 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। हालांकि कंपनी ने तीन नए ई-स्कूटरों की एक्सशोरुम कीमत अलग-अलग रखी है। वहीं, कंपनी ने एक साथ तीन ई-स्कूटर को लॉन्च करके ग्राहकों के सामने कई विकल्प पेश किया है। आईक्यूब और आईक्यूब एस की बुकिंग आज से ही कर सकते हैं, जबकि आईक्यूब एसटी की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। iQube और iQube S दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में मौजूदा 33 शहरों में उपलब्ध हैं और जल्द ही 52 अतिरिक्त शहरों में उपलब्ध होंगे। चलिए जानते हैं इन ई-स्कूटरों के बारे में अन्य जानकारी।

TVS iQube

FV

कंपनी ने इस वेरिएंट की ई-स्टूकर में 5 इंच ऑल कलर टीएफटी स्क्रीन लगाई है। इसको तीन रंगों में पेश किया है। ग्राहक चाहें तो शाइनिंग रेड और टाइटेनियम ग्रे रंग में खरीद सकते हैं। इसी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत कंपनी 98,564 रुपये रखी है, जबकि बेंगलुरु में ऑन रोड कीमत 1,11,663 रुपये है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 100 किलोमीटर जाएगी।

TVS iQube S

EV2

इस वैरिएंट के फीचर्स की बात करें तो इसमें में HMI इंटरैक्शन के साथ 7 इंच ऑल कलर टीएफटी डैशबोर्ड लगा है। खास बात है यह कि इसमें भी ग्राहकों को TVS iQube की तरह ज्यादा कलर्स ऑप्शन्स मिलेंगे। कंपनी इसको चार नए कलरों में उतारा है, जोकि मर्करी ग्रे, कॉपर ब्रॉन्ज, मिंट ब्लू और ल्यूसिड येलो हैं। यह भी TVS iQube की तरह एक बार फुल चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक जाएगी। इस वेरिएंट की ऑन रोड कीमत दिल्ली में 1,08,690 रुपये है, जबकि बेंगलुरु में ऑन रोड कीमत 1,19,663 रुपये है।

TVS iQube ST

EV3

TVS iQube और S की तुलना में ST का रेंज ज्यादा है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 140 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। इसके फीचर्स में जाए तो कंपनी ने इसमें 7 इंच ऑल कलर टीएफटी डैशबोर्ड लगाया है। स्पेस भी ज्यादा दिया हुआ है। आराम से सीट के नीचे 2 हेलमेट रख सकते हैं। इसमें स्टारलाइट ब्लू, कोरल सैंड, कॉपर ब्रॉन्ज मैट, टाइटेनियम ग्रे मैट कलर के साथ पेश किया गया है। इस वेरिएंट को आप 999 रुपये में प्री-बुक या रिजर्व करा सकते हैं।

इसको भी पढ़ें:

Odysse ने भारत में उतारे दो नए V2 और V2 ई-स्कूटर, एक बार चार्जिंग में 150 किमी तय करेंगे दूरी

ये पढ़ें: पिछले अप्रैल से स्थिर हैं पेट्रोल डीजल के दाम, फिर भी अधिकांश शहर में 100 के पार पेट्रोल, जानें आपके यहां क्या हैं रेट्स

ये पढ़ें: खाने-पीने व कमोडिटीज के बढ़ते दामों ने तुड़वाया 9 साल का WPI Inflation रिकॉर्ड, अप्रैल में रिकॉर्ड 15.08 फीसदी हुई थोक महंगाई दर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR