Tuesday, June 28, 2022
Tuesday, June 28, 2022
HomeBusinessओलेक्ट्रा ग्रीनटेक मुहैया कराएगी बेस्ट को 2100 इलेक्ट्रिक बसें, दोनों के बीच...

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक मुहैया कराएगी बेस्ट को 2100 इलेक्ट्रिक बसें, दोनों के बीच इतने साल का हुआ करार

इंडिया न्यूज,मुंबई, Electric Bus: देश में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकारें और लोग अब इलेक्ट्रिक वाहन की ओर रूख करना शुरू कर दिया है। सरकारें लगातार लोगों को ई-वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं, बल्कि सार्वजनिक परिवहन में ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल कर रही हैं। इस कड़ी में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई को बढ़ते प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए बृहनमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) ने ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक को 2100 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर दिया है। इस सप्लाई के लिए कंपनी से साथ 12 साल का अनुबंध किया गया है। यह अनुबंध होने से साफ है कि आने वाले समय में मुंबई के अंदर सार्वजनिक परिवहन में ई-वाहनों की वृद्धि होने वाली है।

कंपनी को अब तक का सबसे बड़ा ठेका

बेस्ट ने 2100 ई-बसों के लिए ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक को 3675 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है और यह कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा आर्डर है। इसके लिए बेस्ट की ओर से कंपनी को लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला है।

12 साल के अंदर पूरा करना होगा ऑर्डर

बता दें कि इस 2100 इलेक्ट्रिक का यह ऑर्डर ग्रॉस कॉस्ट कॉन्ट्रैक्ट (GCC) पर बना है। इसकी समय सीमा 12 साल तय की गई है। एवी ट्रांस प्राइवेट लिमिटेड और ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक से बेस्ट इन ई-बसों 12 साल के अंदर प्राप्त करेगी। वहीं, इन बसों की 12 साल की अवधि में मेंटिनेंस का जिम्मा ओकेक्ट्रा ग्रीनटेक के हाथों में रहेगा।

इसको भी पढ़ें:

Covid-19 Update: बीते 24 घंटों में देश में आए कोरोना के 1,675 नए मरीज, 31 की मौतें, बढ़े सक्रिय मामले

ये पढ़ें:  उत्पाद शुल्क कटौती के बाद पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, विभिन्न शहरों में इतने पर आया तेल

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE

MOST POPULAR