Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessLay Off Employees: एडटेक प्लेटफॉर्म अनएकेडमी ने की छटनी, एक झटके में...

Lay Off Employees: एडटेक प्लेटफॉर्म अनएकेडमी ने की छटनी, एक झटके में निकाले सैकड़ों कर्मचारी

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Lay Off Employees: एडटेक प्लेटफॉर्म अनएकेडमी ने बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों की छटनी कर दी है। कंपनी ने शुक्रवार को अपने 600 स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया है। बड़ी संख्या में हुई इस छटनी पर कंपनी ने कहा कि हमारा ध्यान इसे लाभदायक कंपनी बनाने पर है।

कंपनी ने दिया यह बयान

एक बयान में कंपनी ने कहा कि कई आकलनों के आधार पर, कर्मचारियों, ठेकेदारों और शिक्षकों की भूमिकाओं का पुनर्मूल्यांकन किया गया और फिर ये फैसला लिया गया, जैसा कि बड़े संस्थानों में होता रहता है। आगे कंपनी ने कहा कि उसने इस बात को एनश्योर किया कि निकाले जाने वाले स्टाफ को सही पैकेज मिले

.यूट्यूब चैनल से हुई शुरुआत

अनएकेडमी  की शुरुआत 2010 में यूट्यूब चैनल के रूप में शुरू हुई थी। वर्तमान में कपंनी के पास 60,000 रजिस्टर्ड टीचर्स और 62 मिलियन से ज्यादा छात्र-छात्राओं के नेटवर्क शिक्षण प्लेटफॉर्म है। 10,000 शहरों में विद्यार्थियों को 14 भारतीय भाषाओं में शिक्षा मुहैया करवा रही है। इसके साथ ग्राफी, रिलेवेल और कोडसेफ जैसी कंपनी शामिल है।

रिलेवेल प्लेटफॉर्म हैं 1.8 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स (Lay Off Employees)

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अभी रिलेवेल प्लेटफॉर्म पर 1.8 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। हम अपने मुख्य टेस्ट-प्रेप को लेकर काफी उत्साहित हैं, खास कर रिलेवल, प्रेपलैडर और ग्राफी को लेकर। हमारा टेस्ट-प्रेप व्यवसाय 50 प्रतिशत से ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है।

Also Read : आरबीआई ने जीडीपी ग्रोथ दर घटाकर की 7.2 फीसदी, रेपो रेट में बदलाव नहीं

Also Read : बैंक बाजार 2023 तक लाएगी अपना आईपीओ, 1500 कर्मचारियों को देगी नौकरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR