Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessED Inquiry: जे एंड के बैंक मनी लाँड्रिंग मामले ईडी ने पूर्व...

ED Inquiry: जे एंड के बैंक मनी लाँड्रिंग मामले ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला की पूछताछ

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

ED Inquiry: जे एंड के बैंक मनी लाँड्रिंग मामले में जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (जेकेएनसी) के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यंमत्री उमर अब्दुल्ला से गुरुवार को पूछताछ की है। ईडी ने यह पूछताछ अब्दुल्ला से दिल्ली में की है।

इस बारे में जेकेएनसी ने एक बयान जारी कर कहा कि कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष को इस मामले में अनिवार्य रूस से उपस्थित होने का नोटिस जारी करके दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय में बुलाया गया। रमजान का पवित्र महीना चलने और दिल्ली उनका पैतृक स्थान न होने के बावजूद अब्दुल्ला दिल्ली गये। उन्होंने पूछताछ की जगह बदलने के लिए कोई कोशिश भी नहीं की।

जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करना भाजपा की है आदत

अब्दुल्ला हुई पूछताछ पर पार्टी ने केंद्र सरकार पर कड़ा हमला बोला और कहा कि जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करना अब केंद्र की भाजपा सरकार की आदत सी बन गई है। यह मामला भी इस प्रवृत्ति में एक नयी कड़ी है।  पार्टी ने कहा कि अगर देश की किसी पार्टी ने भाजपा के सामने  खड़े होने की कोशिश की है, उन सभी के खिलाफ राजनीतिक मकसद से केंद्रीय जांच एजेंसियों ईडी, केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) सभी का इस्तेमाल किया गया।

अब देश में ईडी चुनाव की घोषणा करता है (ED Inquiry)

जेकेएनसी ने आरोप लगाया कि एक समय था जब चुनाव आयोग देश में चुनावों की घोषणा करता था, लेकिन आज तो ईडी चुनावों की घोषणा करता नजर आ रहा है। हाल ही के कुछ वर्षों में हमने देखा है कि जब भी चुनाव का समय आता है तो केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल भाजपा को चुनौती देने वाली पार्टियों को निशाना बनाने के लिए किया जाने लगता है।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR