Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeBusinessटाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कल हुआ निधन, देश...

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कल हुआ निधन, देश केंद्रीय मंत्री समेत तमाम उद्योगपतियों ने प्रकट किया शोक

Cyrus Mistry Passes Away

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है। उनके निधन की सूचना मिलते देश के राजनीतिक और उद्योग गलियारों में शोक की लहर दौड़ी पड़ी है। देश के तमाम केंद्रीय मंत्री और उद्योगपति हर कोई साइरस मिस्त्री को याद करते हुए शोक संवेदना प्रकट कर रहा है।  केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण मिस्त्री को याद करते हुए उन्हें भारत की आर्थिक प्रगाति का प्रतिबद्ध करार दिया है।

देश की आर्थिक प्रगाति में योगदान देने के थे इच्छुक

केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने मिस्त्री के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि वह भारत की आर्थिक प्रगति के लिए प्रतिबद्ध थे। सीतारमण ने एक ट्वीट में कहा ‘साइरस मिस्त्री का निधन एक बड़ा झटका है। उनका अवसंरचना एवं अवसंरचना परियोजनाओं में अपने कारोबार को मजबूत करने और इसे आगे ले जाने का संकल्प था। वह भारत की आर्थिक प्रगति में निरंतर योगदान देने के इच्छुक थे। उनके परिजनों और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मिस्त्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि साइरस मिस्त्री के आकस्मिक निधन से बेहद दुखी हूं। भारतीय उद्योग ने अपना एक चमकता सितारा खो दिया है। मिस्त्री का भारत की आर्थिक प्रगति में दिया गया योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना।’’

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मिस्त्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक ट्वीट में कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना। ओम शांति।’

इन उद्योगपतियों भी प्रकट किया शोक

उद्योगपति गौतम अडाणी, एन चंद्रशेखरन और आनंद महिंद्रा ने भी मिस्त्री के निधन पर दुख जताया। उद्योग मंडल सीआईआई और एसोचैम, आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन अरूण कुमार सिंह और अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप में संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने भी मिस्त्री के निधन पर अफसोस जताया है।

थे सर्वश्रेष्ठ व्यापारिक बुद्धि वाले व्यक्ति

उद्योगपति गौतम अडाणी ने कहा साइरस मिस्त्री के निधन की खबर सुनकर धक्का लगा। बेहतरीन व्यक्ति, वह इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ व्यापारिक बुद्धि वाले व्यक्तियों में से एक थे। उनका जाना बहुत बड़ी क्षति है, उन्हें बहुत जल्द बुला लिया गया। ओम शांति। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें मिस्त्री के निधन की खबर पर विश्वास ही नहीं हो रहा है।

मिस्त्री को था जिंदगी से प्यार

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखर ने मिस्त्री के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि मिस्त्री को जिंदगी से प्यार था। साइरस मिस्त्री के असामयिक एवं अचानक निधन से मैं बहुत दुखी हूं। उन्हें जीवन से प्यार था और यह बहुत ही दुख की बात है कि वह इतनी कम उम्र में चल बसे। इस कठिन समय में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

भारत के कॉरपोरेट जगत की अपूरणीय क्षति

बीपीसीएल के चेयरमैन अरूण कुमार सिंह ने ट्वीट  कर कहा कि साइरस मिस्त्री के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। महीनेभर पहले ही उनसे हमारे कॉरपोरेट ऑफिस में मुलाकात हुई थी। उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने शोक संदेश में कहा कि उन्होंने शापूरजी पलोनजी समूह में अहम भूमिका निभाई और टाटा समूह का भी अच्छी तरह नेतृत्व किया। वहीं, अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप में संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने कहा कि यह भारत के कॉरपोरेट जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

कल पालघर के पास हुआ था सड़क हादसा

आपको बता दि टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का रविवार को दोपहर साढ़े तीन बजे एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है। पालघर के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, एक सड़क हादसे में साइरस मिस्त्री की मौत हो गई है। मिस्त्री अपनी मर्सिडीज कार से गुजरात के अहमदाबाद से मुंबई को लौट रहे थे। तभी उनकी कार मुंबई के पालघर के पास सड़क पर डिवाइडर से टकराने से दुर्घटना का शिकार हो गई है,जिसमें उनकी मौत हो गई। कार में मिस्त्री समेत चार लोग सवार थे। मिस्त्री और एक अन्य लोग की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि दो अन्य लोग इस घटना में घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR