Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomeBusinessCommon Service Center ग्रामीण क्षेत्र में व्यावसायिक शिक्षा को बढ़ावा देने के...

Common Service Center ग्रामीण क्षेत्र में व्यावसायिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सीएसी ने किया योग्यता शुरुआत

Common Service Center – Yogyata

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं और नागरिकों के लिए साझा सेवा केंद्र (सीएसी)  एक खास चीज लेकर आया है। सीएसी ग्राम क्षेत्रों के युवाओं और नागरिकों को व्यावसायिक शिक्षा के देने के साथ उनके कौशल विकास के लिए  मोबाइल ऐप ‘योग्यता’ शुरुआत की है।

युवा साइबर सुरक्षा, सीएडी और 3डी प्रिंटिंग जैसे क्षेत्रों में तैयार करना रोजगार 

मोबाइल ऐप योग्यता को शुरु करने पर इस अवसर पर सीएससी ने कहा कि  इस सेवा से लक्षित समूह में साझा सेवा केंद्रों की पहुंच का लाभ उठाएगा और कौशल और शैक्षणिक योग्यता को बढ़ाने वाले पाठ्यक्रमों तक पहुंच उपलब्ध कराएगा। इससे ग्रामीण युवा साइबर सुरक्षा, सीएडी और 3डी प्रिंटिंग जैसे क्षेत्रों में रोजगार के लिए तैयार हो सकेंगे।

योग्यता से ई-लर्निंग को मिलेगा बढ़ावा 

सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया के प्रबंध निदेशक दिनेश त्यागी ने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से ई-लर्निंग को न केवल व्यावहारिक शिक्षा मॉडल के रूप में बढ़ावा मिला है, बल्कि आज यह एक जरूरत भी बन चुका है। हमारा प्रयास ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को गुणवत्ता वाला कौशल और व्यावसायिक शिक्षा उपलब्ध कराने का है। आगे उन्होंने कहा कि योग्यता ऐप के जरिये ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को उद्योग अनुकूल कौशल उपलब्ध कराया जाएगा,ताकि वे रोजगार के लिए तैयार हो सकेंगे।

Read More : TCS Buyback Offer टीसीएस की पुनर्खरीद पेशकश में टाटा संस, टाटा इन्वेस्टमेंट कार्पोरेशन होंगे शामिल

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR