Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessदेशभर में कम हुए कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम, सरकार ने 36...

देशभर में कम हुए कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम, सरकार ने 36 रुपये की कटौती,जानिए अब नए रेट

- Advertisement -

Commercial LPG Cylinder Prices Reduced

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।  देश की अग्रणी तेल कंपनियों पिछले दो महीनों से लोगों को पेट्रोल डीजल की कीमतों को स्थिर करके राहत दिला ही रही हैं, ऊपर से कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कम करके यह राहत को दुगना कर दिया है।  तेल कंपनियों 1 अगस्त को कमर्शियल गैस सिलेंडर नए रेट जारी किये हैं। तेल कंपनियों ने सोमवार को देश भर कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कटौती कर दी है। कंपनियों ने यह कटौती 36 रुपये प्रति सिलेंडर पर की है। नए रेट से आज से ही देशभर में लूगा हो गए हैं। फिलहाल, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बिना राहत देते हुए कोई बदलाव नहीं किया है।

अब इस भाव में मिलेगा कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

इंडियन ऑयल के मुताबिक, दामों में कटौती के बाद अब दिल्ली में 19 किलो कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर कीमत 1976.50 रुपए हो गई है। इससे पहले यह 2012.50 रुपए के भाव से मिल रहा था। इससे पहले 6 जुलाई को देश में कॉमर्शियल सिलेंडर के कम हुए थे। तब  प्रति कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2021 रुपए थी,जिसे घटाकर 2012.50 रुपए प्रति सिलेंडर कर दिया गया था।

पिछले साल में इतने बढ़े दाम

आपको बता दें कि सार्वजनिक तेल कंपनियों ने पिछले महीने जुलाई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर के दामों में इजाफा किया था। यह इजाफा 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर में किया गया था। उसके बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर 1,053 रुपए हो गया है। पिछले 1 साल में दिल्ली में रसोई गैस दाम में 215 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। जुलाई में बढ़ोतरी से पहले दिल्ली में घरेलू एलजीपी सिलेंडर की कीमत 1,003 रुपये थी।

संबंधित खबरें:

तेल कंपनियों ने जनता को दी राहत, कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 198 रुपये हुए सस्ते

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR