Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessतेल कंपनियों ने जनता को दी राहत, कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 198 रुपये...

तेल कंपनियों ने जनता को दी राहत, कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 198 रुपये हुए सस्ते

- Advertisement -

Commercial Cylinder Price Reduced

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। जुलाई महीने की शुरुआत होती ही सुबह-सुबह देशवासियों के लिए राहत भारी खबर आई। पेट्रोलियिम कंपनियों ने शुक्रवार को को कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में बड़ी कटौती की है। इन कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 198 रुपये कम किये हैं। इन कंपनियों ने देश के चार प्रमुख महानगरों में कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में कटौती की है। कंपनियों के इस कदम से मिठाई और खाने पीने का सामान बेचने वालों को काफी राहत मिलेगी।

सबसे ज्यादा कटौती हुई दिल्ली में

इन चार महानगरों में सबसे बड़ी कटौती राजधानी दिल्ली में की गई है, जबकि सबसे कम कटौती कोलकाता में हुई है। दिल्‍ली में इंडेन का कॉमर्शियल  गैस सिलेंडर 198 रुपये सस्‍ता हुआ है, जबकि कोलकाता में इसकी कीमतों में 182 रुपये की कम हुये हैं। वहीं, मुंबई में190.50 रुपये और चेन्नई में 187 रुपये कीमत कम हुये है। आपको बता दें कि यह कटौती 19 किलो ग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की गई है।

इस भाव पर आया कॉमर्शियल सिलेंडर

इन चार महानगरों में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कटौती के बाद दिल्ली अब इसका भाव 2,021 रुपये पर हो गया है। मुंबई में 1,981 रुपये पर आ गया है। चेन्नई में 2,186 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है। इससे पहले देश में पहली जून को 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर के दामों में तेल कंपनियों ने 135 रुपये की कटौती थी है।

घरेलू गैस में नहीं दी राहत

एक तरह जहां तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कर करे लोगों को राहत प्रदान कर रही हैं तो दूसरी ओर घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को पिछले महीनें में दो बार बढ़ोतरी कर चुकी हैं। इससे पहले घरेलू एलपीजी गैस में 19 मई को आखिरी बार बदलाव किया गया था। मौजूदा समय दिल्ली में घरेलू  एलपीजी गैस की कीमत 1,003 रुपये प्रति सिलेंडर पर बनी हुई है। तब उस समय इसमें 53.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Update: गिरकर खुला बाजार, सेंसेक्स 395 अंक की गिरावट के साथ 52624 पर खुला

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR