Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessदिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में बढ़े CNG दाम, नई दरें आज...

दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में बढ़े CNG दाम, नई दरें आज से लागू, जानें अब नई कीमतें

इंडिया न्यूज, New Delhi: CNG Price Hike: देश में महंगाई कम होने की बजाए दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती महंगाई से आम आदमी चौतरफा महंगाई के बोझ के तले दबा जा रहा है। राजधानी दिल्ली से समेत देश के कई शहरो में पेट्रोलियम कंपनियों ने  शनिवार को कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के रेटों में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने इसके दामों में 2 रुपये प्रतिकिलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इनके दामों में हुई बढ़ोतरी से साफ है कि आने वाले दिनों या यूं कहे कि आज से लोगों की जेब में आर्थिक बोझ पड़ने वाला है। सीएनजी के बढ़े हुए दामों की कीमत आज यानी 16 मई की सुबह से लागू हो गई हैं।

नए रेट इस प्रकार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आज सीएनजी के दामों में इजाफा के बाद दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम पर जा पहुंची हैं। इसके अलावा IGL ने देश के अन्य हिस्सों में भी गैस की कीमतों में इजाफा किया है। उत्तर प्रदेश के शहर कानुपर, हमीरपुर और फतेहपुर में 85.40 रुपये प्रति किलो हो गई है। हरियाणा के शहर करनाल और कैथल में इसकी कीमत  82.27 प्रति किलो पर आ गई है। वहीं, राजस्थान के शहर अजमेर, पाली व राजसमंद में 83.88 रुपये प्रतिकिलो पर अब मिलेगी।

हाल के अप्रैल में बढ़ चुके हैं सीएनजी के दाम

पिछले कई महीनो से देश में सार्वजनिक तेल कंपनियां द्वारा सीएनजी के दामों में इजाफा किया जा चुके हैं। पिछले अप्रैल माह की 14 तारीख में दिल्ली-एनसीआर में CNG की कीमतों 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई थी। उसके बाद इसकी कीमत दिल्ली में 71.61 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई थी।

 पढ़ें:  कच्चे तेल के बढ़े भाव के बीच पेट्रोल डीजल के नए रेट्स जारी, जानें क्या है आपके शहर में दाम

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR