Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusiness...महंगाई डायन खाए जात है! CNG की कीमतों फिर हुआ इजाफा, 1KG...

…महंगाई डायन खाए जात है! CNG की कीमतों फिर हुआ इजाफा, 1KG पर चुकानें होंगे इतने रुपये

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, New Delhi: CNG Price Hike Again: पीपली लाइव का यह गाना ‘सखी सैंया तो खूब ही कमात है, महंगाई डायन खाए जात है’ शायद तब लोगों के लिए यह महंगाई पर केवल एक व्यंगात्मक गाना लगा हो, लेकिन जिस हिसाब से पिछले कई महीनों से रूक-रुक कर पेट्रोल, डीजल, एलजीपी और कामर्शियल सिलेंडर के साथ पीएनजी और सीएजनी की दामों वृद्धि हो रही है तो शायद अब यह गाना जीवन में हकीकत लग रहा हो इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने शानिवार को एक बार फिरसे सीएनजी की कीमतों में 2 रुपयए की वृद्धि कर दी हैं, जिसके चलते अब लोगों को सीएनजी की दामों चुकाता करने के लिए अधिक मूल्य देने पड़ेंगे।

इन शहरों में बढ़ें CNG के दाम

हालांकि IGL ने यह वृद्धि कुछ राज्यों के शहरों में की है। इसमें दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश हरियाणा, राजस्थान के कुछ शहर शामिल हैं। मई के महीने में CNG की कीमतों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। गत 6 दिन पहले ही CNG के दामों में बढ़ोतरी की गई थी। CNG की बढ़ी हुई दरें 21 मई शानिवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं।

दिल्ली में अब इतने पर मिलेगी CNG

सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में इसके दाम 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिए गए हैं। हरियाणा के गुरुग्राम में सीएनजी के दाम 83.94 रुपये प्रति किलोग्राम होगी।

रेवाड़ी शहर में है सबसे महंगी सीएनजी

इसके अलावा हरियाणा के और शहर रेवाड़ी, करनाल और कैथल में क्रमश: सीएनजी की कीमत 86.07 रुपये और  84.27-84.27 प्रति किलो पहुंच गई है। वहीं, उत्तर प्रदेश के शहर कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 87.40 रुपये प्रति किलो हो गई है,जबकि राजस्थान के अजमेर, पाली व राजसमंद शहर में इसकी कीमत बढ़कर 85.88 रुपये प्रति किलो पर आ गई है।

6 दिनों में दूसरी बार बढ़े दाम

एक महीने अंदर इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दूसरी बार सीएनजी की दामों में बढ़ोतरी की है। इससे पहले 15 मई को दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था। ज्ञात हो कि शहर  के गैस डिस्ट्रीब्यूटर पिछले साल अक्टूबर से कुछ-कुछ समय में इसके दामों में वृद्धि कर रहे हैं।

इसको भी पढ़ें:

दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में बढ़े CNG दाम, नई दरें आज से लागू, जानें अब नई कीमतें

ये पढ़ें: LPG Cylinder Price Hike पेट्रोल डीजल के स्थिर दामों के बीच बढ़े एलपीजी सिलेंडर भाव, अब 14.2 kg LPG सिलेंडर के लिए देने होंगे इतने रुपये

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR