Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessTax Evasion भारत में कर चोरी के मामले में पकड़ी गई चीन...

Tax Evasion भारत में कर चोरी के मामले में पकड़ी गई चीन की दूरसंचान कंपनी हुवावेई, कर चोरी के लिए कंपनी कर रही थी खाते में हेराफेरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Tax Evasion: चीनी कंपनियों द्वारा भारत में कर चोरी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम में एक और चीनी कंपनियों द्वारा नए कर चोरी का मामला सामने आया है। यह मामला चीनी की दूरसंचान कंपनी हुवावेई से जुड़ा है। कंपनी ने भारत में आय को कम दिखाने के लिए खाते में कुछ हेराफेरी की है। आयकर विभाग ने गुरुवार को इस हेराफेरी का पता लगया है।

15 फरवरी को हुई थी कंपनी के प्रमुख ठिकानों में तलाशी (Tax Evasion)

हुवावेई द्वारा भारत में आय को कम दिखाने के लिए कथित तौर खाते में हेराफेरी की बाद केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा कि यह तलाशी 15 फरवरी को एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के मुख्य व्यवसाय और ‘प्रमुख पदाधिकारियों’ के आवासीय परिसरों में की गई, जो दूरसंचार उत्पादों के वितरण और सॉफ्टवेयर विकास से जुड़ी सेवाएं देती है।

भारतीय़ कानून का हो रहा है अनुपालन (Tax Evasion)

उधर, आयकर विभाग के ओर की गई कर चोरी पर कार्रवाई पर हुवावेई ने तलाशी के दौरान कहा था कि वह भारतीय कानूनों का दृढ़ता से अनुपालन कर रही है।

सीबीडीटी ने यह लगाए आरोप (Tax Evasion)

सीबीडीटी ने आरोप लगाया कि समूह ने  भारत में अपनी कर योग्य आय को कम दिखाने के लिए खाताबही में हेरफेर किया है। इसमें मूल्यह्रास के प्रावधान, वारंटी के प्रावधान, संदिग्ध ऋण और अग्रिम आदि शामिल हैं। सीबीडीटी ने कहा कि  समूह की अंतिम हिस्सेदारी पड़ोसी देश की एक विदेशी इकाई के पास है। आपको बता दें कि आयकर विभाग ने हाल में हुआवेई पर छापा मारा था।

Also read:- Share Market Today 3 March 2022 : सेंसेक्स 234.74 अंक की बढ़ौतरी के साथ 55,234 के स्तर पर

Also Read : Gold Latest Price : सोने की कीमत में उछाल, चांदी हुई सस्ती

Also Read : Share Market Open Gap Down : रूस के तेज हमलों के बीच सेंसेक्स 900 अंक गिरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR