Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessChief Minister Resignation: बिप्लब कुमार देब ने छोड़ा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का...

Chief Minister Resignation: बिप्लब कुमार देब ने छोड़ा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का पद, आज शाम विधायक दल की बैठक, साहा के नाम पर चर्चा तेज

इंडिया न्यूज, Tripura: Chief Minister Resignation:अगले साल त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देब ने सूबे के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को सीएम पद का इस्तीफा सौंपा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद देब ने कहा कि पार्टी सबसे ऊपर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश में राज्य के भलाई के मुख्यमंत्री पद पर रहते कई अहम काम किये हैं।

सीएम पद के इस्तीफे बाद यह बोले देब 

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि राज्य में BJP का आधार मज़बूत करने के लिए मुझे विभिन्न क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर काम करने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से BJP सरकार बनाने के लिए CM के पद पर रहने के बजाय सामान्य कार्यकर्ता के रूप में काम करना चाहिए।

वर्मा या साहा हो सकते हैं नए सीएम

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिप्लब कुमार देब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे बाद अब ऐसे में संभावना है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा को अगला मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वर्मा का त्रिपुरा मुख्यमंत्री बनाए जाने की खास वजह यह है कि वे त्रिपुरा के राज परिवार से संबंध रखते हैं। हालांकि खबर लिखने जाने तक समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुबातिक माणिक साहा के त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज हो गई है।

पार्टी के अंदर चल रही आपसी खींचतानी पड़ी देब को भारी

त्रिपुरा ने अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व यह बिल्कुल नहीं चाहता है कि उसको इस चुनाव में नुकसान हो, क्योंकि राज्य में पार्टी के अंदर आपसी खींचतान चल रही है,जिसको मुख्यमंत्री सुलझा नहीं पाये और इस खींचतानी को देखते हुये केंद्रीय नेतृत्व ने बिल्पब कुमार देब को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया।

आज शाम होगी विधायक दल की बैठक

जानकारी के मुताबिक, त्रिपुरा का मुख्यमंत्री पद खाली होते ही शानिवार शाम को भाजपा की विधायल दल की बैठक होनी है। यह बैठक मुख्यमंत्री के नियुक्ति के लिए बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक भूनेंद्र यादव और चुनाव पर्यवेक्षक विनोद तावड़े के नेतृत्व में होनी हैं। यह दोनों नेता आज शाम विधायक दल की बैठक अगले मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे।

देब का योगदान है प्रभावी

केंद्रीय पर्यवेक्षक यादव ने शानिवा को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में राज्य में विकास के कार्य बहुत हुए हैं। उनका बहुत प्रभावी योगदान रहा है। उन्होंने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंप दिया है। शाम को पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए नेतृत्व का चुनाव होगा।

ये पढ़ें:  कच्चे तेल के बढ़े भाव के बीच पेट्रोल डीजल के नए रेट्स जारी, जानें क्या है आपके शहर में दाम

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR