Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileताकुया त्सुमुरा होंगे Honda कार्स इंडिया लिमिटेड के नए अध्यक्ष और सीईओ

ताकुया त्सुमुरा होंगे Honda कार्स इंडिया लिमिटेड के नए अध्यक्ष और सीईओ

- Advertisement -

Honda Cars India Limited

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) के नए अध्यक्ष और सीईओ के रूप में ताकुया त्सुमुरा को नियुक्त किया गया है। 54 वर्षीय ताकुया होंडा आधिकारिक तौर पर 1 अप्रैल 2022 से यह पदभार संभालेंगे। यह जानकारी देते हुए जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने बताया है कि यह नियुक्ति होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड द्वारा सालाना प्रबंधन में होने वाले बदलाव के हिस्से के रूप में की गई है।

बता दें कि ताकुया के साथ 30 वर्षों से होंडा जुड़े हुए है। उन्होंने चीन, जापान, थाईलैंड, आॅस्ट्रेलिया, तुर्की, यूरोप और एशिया और ओशिनिया क्षेत्रों सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काम किया है। नए अध्यक्ष और सीईओ के रूप में ताकुया गाकू नकानिशी की जगह लेंगे जो भारत से एशिया और ओशिनिया क्षेत्र में होंडा के आटोमोबाइल व्यवसाय के महाप्रबंधक के रूप में स्थानांतरित किये गये हैं।

होंडा ने कहा कि भारत में अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान नकानिशी ने एचसीआईएल के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में भारतीय आटो उद्योग के सबसे कठिन व्यावसायिक दौर में से एक यानी अभूतपूर्व कोविड संकट एवं मंदी के दौरान कंपनी को आगे बढ़ाया है।

इस समय के दौरान कंपनी ने अपने व्यापार संविधान को मजबूत करने की दिशा में एचसीआईएल के संचालन के दौरान कुछ कठिन लेकिन महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। वह 1997 से 2000 तक भारत सहित दक्षिण एशियाई देशों के प्रभारी थे। होंडा भारतीय बाजार में सिटी, अमेज और डब्ल्यूआर-वी जैसे कई मॉडल बेचती है।

Also Read : देश के Foreign Exchange Reserves में 1.763 अरब डॉलर की कमी, गोल्ड रिजर्व में उछाल

Also Read : Free Trade Agreement भारत और यूएई के बीच मुक्त व्यापार समझौता, 5 साल में 100 अरब डॉलर व्यापार का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR