Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessOnline Drug Sale Danned: केंद्र सरकार तत्काल प्रभाव से लगाए ऑनलाइन दवा बिक्री...

Online Drug Sale Danned: केंद्र सरकार तत्काल प्रभाव से लगाए ऑनलाइन दवा बिक्री पर रोक, कैट ने वाणिज्य व स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

इंंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

Online Drug Sale Danned: व्यापारियों के संगठन कैट ने गुरुवार को केंद्र सरकारने देश में दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। कैट ने सरकार से ऐसे समय रोक लगाने की मांग की है,जब जब देश की ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आज ऑनलाइन के जरिए दवा बिक्री करने के लिए एप को लॉन्च किया है। इस संदर्भ में अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने  वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को एक पत्र भी लिखा है।

तत्काल प्रभाव से लगे ऑनलाइन दवा बिक्री में रोक

दोनों केंद्रीय मंत्री को कैट की ओर से लिखे गए पत्र में कहा कि सरकार को देश में दवाओं की ऑनलाइन बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगानी चाहिए। यह रोक इसलिए है कि जिससे औषधि और प्रसाधन सामग्री अधिनियम और नियमों (डीसी अधिनियम और नियम) के प्रावधानों का पूरी तरह से पालन किया जा सके।

इसलिए लगे रोक (Online Drug Sale Danned)

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया ने कहा कि डीसी अधिनियम और नियम देश में दवाओं के आयात, निर्माण, बिक्री और वितरण को नियंत्रित करते हैं। साथ ही सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए सख्त प्रावधान हैं। सरकार से भारतीय कानून के तहत मध्यस्थ प्रावधानों का फायदा उठाने से रोकने के लिए ई-फार्मेसी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाने का भी आग्रह किया है।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR