Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessIT Sector में बम्पर नौकरियां, जानें कब होगी 3.6 लाख लोगों की...

IT Sector में बम्पर नौकरियां, जानें कब होगी 3.6 लाख लोगों की हायरिंग

- Advertisement -

Jobs in IT Sector

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश के आईटी सेक्टर (IT Sector) में बंपर नौकरियां निकलेंगी। अत: यदि आप भी आईटी प्रफेशनल्स हैं तो इंटरव्यू के लिए तैयार हो जाओ। मार्केट इंटेलिजेंस फर्म अनअर्थइनसाइट ने एक रिपोर्ट जारी कर कहा है कि अगले डेढ़ महीने के अंदर 3.6 लाख नए लोगों की हायरिंग की जाने वाली है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि आईटी क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नौकरी छोड़ने की दर 22.3 प्रतिशत रही है। इससे पिछली यानी दूसरी तिमाही में यह संख्या 19.5 प्रतिशत थी जबकि चौथी तिमाही में इसके 22 से 24 प्रतिशत के बीच रहने की संभावना है।

अनअर्थइनसाइट के मुताबिक वित्त वर्ष 2022-23 से हालांकि इस स्थिति में सुधार होगा और इस दौरान नौकरी छोड़ने वाले लोगों की संख्या 16 से 18 प्रतिशत तक आने की संभावना है। अनअर्थइनसाइट के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरव वासु ने कहा कि पिछले कुछ समय से देश में कोरोना वायरस महामारी की लहर के बावजूद आईटी उद्योग की वृद्धि बरकरार है। उन्होंने कहा कि इस वित्त वर्ष में आईटी उद्योग द्वारा अबतक की सबसे अच्छी आय वृद्धि हासिल करने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि आईटी सेक्टर में सैलरी में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि एट्रिशन रेट में गिरावट नहीं आ रही है जो चिंता का विषय है। ऐसी आशंका है कि एक और तिमाही में इसमें उछाल दिखेगा. उसके बाद इसमें गिरावट का ट्रेंड शुरू होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद आईटी सेक्टर पर किसी तरह का असर नहीं हुआ है।

इस साल रेवेन्यू में भी भारी उछाल आएगा। इसके अलावा कंपनियां बड़े पैमाने पर हायरिंग भी करेंगी। उम्मीद की जा रही है कि चालू वित्त वर्ष में आईटी सेक्टर के लिए रेवेन्यू ग्रोथ (Revenue Growth) 19-21 फीसदी के बीच होगा। यह इसके इतिहास में सबसे ज्यादा होगा।

Also Read : Share Market Update सेंसेक्स 105 अंकों की गिरावट के साथ 57780 पर पहुंचा

Also Read : 8 Oil Gas Block के लिए मिली 10 बोलियां, सबसे ज्यादा ओएनजीसी ने 5 ब्लॉक में लगाई बोली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR