Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessPartnerships बीएसई ने तमिलनाडु सरकार के साथ की एक साझेदारी, करेगा राज्य...

Partnerships बीएसई ने तमिलनाडु सरकार के साथ की एक साझेदारी, करेगा राज्य में एमएसएमई को जागरुक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Partnerships: शेयर बाजार का बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने तमिलनाडु सरकार के एमएसएमई व्यापार और निवेश संवर्धन ब्यूरो (एम-टीआईपीबी) के साथ एक साझेदारी की घोषणा की है। सरकार से इस साझेदारी करने की वजह बीएसई का उद्देश्य सूचीबद्धता के लाभ के बारे में राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के बीच जागरूकता बढ़ाना है। बीएसई ने यह जानकारी शनिवार को दी।

एमएसएमई सदस्यों को क्षमता निर्माण कार्यक्रमों मे भाग लेने  के लिए करेगा प्रोत्साहित (Partnerships)

इस मौके पर बीएसई कहा कि इस साझेदारी के तहत एम-टीआईपीबी जिला उद्योग केंद्रों के माध्यम से एसएमई प्रतिनिधियों को पूंजी जुटाने में सहायता करेगा। इसके साथ ही अपने एमएसएमई सदस्यों को क्षमता निर्माण कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा। वहीं, बीएसई तमिलनाडु में छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) को सूचीबद्धता (लिस्टिंग) संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्षमता निर्माण और अन्य मदद देगी।

धन जुटाने का करेगा अवसर प्रदान (Partnerships)

एम-टीआईपीबी के महाप्रबंधक शक्तिवेल एस ने कहा कि बीएसई ने भारतीय पूंजी बाजार के विकास में प्रमुख भूमिका निभाई है। तमिलनाडु एसएमई को बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म में सूचीबद्ध करके आईपीओ के माध्यम से धन जुटाने का अवसर प्रदान करेगा।

2021 में शुरू हुआ काम? (Partnerships)

बीएसई देश में पहला स्टॉक एक्सचेंज था, जिसने एमएसई मंच शुरु किया। एसएमई प्लेटफॉर्म ने मार्च 2012 में अपना काम शुरू किया। तब से, 363 से अधिक कंपनियों ने बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध किया है। वहीं,  4,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं।

Also Read : Pinnacle Industries भारत में लगाएगी Electric Vehicles का कारखाना, 2000 करोड़ का करेगी निवेश

Also Read : देश का Foreign Exchange Reserves 1.425 बिलियन डालर घटा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR