Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessHigh Level Meeting भाजपा नेताओं ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के साथ...

High Level Meeting भाजपा नेताओं ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के साथ की बैठक, दिल्ली के विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

High Level Meeting: दिल्ली की कई गंभीर समस्याओं को लेकर भाजपा नेताओं ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी के साथ शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में शहरी विकास मंत्रालय, डीडीए, नगर निगम और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। मंत्री ने बैठक में अधिकारियों को इन सभी समस्याओं को हल करने के लिए तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिए। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में इस बारे में महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी।

यह लोग हुई शामिल (High Level Meeting)

भाजपा शिष्टमंडल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे जिनमें कुलजीत चहल, हर्ष मलहोत्रा, रमेश खन्ना और सतीश अग्रवाल भी शामिल हैं।

कई मुद्दों पर हुई चर्चा (High Level Meeting)

बैठक में जिन मुख्य मुद्दों पर चर्चा की गई उनमें दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सील पड़ी दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को डि-सील कराना और कनवर्जन चार्ज के बारे में 21 जून 2018 के नोटिफिकेशन को तुरंत प्रभाव में लाना भी है। अनधिकृत कॉलोनियों के लेआउट प्लान शीघ्र बनाने की मांग की गई।

ग्रामसभा जमीन पर गांववालों को मिले सुविधा (High Level Meeting)

इसके अलावा बैठक में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री पुरी से गांवों की विस्तारित आबादी को नियमित किए जाने और ग्रामसभा की जमीन पर सिर्फ गांववालों को ही नागरिक सुविधाएं देने के फैसले का भी अनुरोध किया गया। दिल्ली की कॉलोनियों और गांवों को ओ जोन से हटाने पर भी चर्चा की गई। यह भी बताया गया कि गांवों में म्युटेशन पर रोक लगी हुई है। इस कारण अगर किसी किसान की मृत्यु हो जाती है तो उसकी जमीन वैध उत्तराधिकारियों के नाम ट्रांसफर नहीं हो पा रही। इसके अलावा पुनर्वास कॉलोनियों को मालिकाना हक देने, पीएम उदय योजना और ‘जहां झुग्गी वहीं मकान योजना’ में तेजी लाने पर भी जोर दिया गया।

जल्दी ही जनता को मिलेगी समस्या ने निजात (High Level Meeting)

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि बैठक में मंत्री के साथ-साथ अधिकारियों का भी बड़ा ही सकारात्मक रुख रहा। उम्मीद है कि जनता को जल्दी ही इन समस्याओं से निजात मिल सकेगी।

Also Read : श्रमिकों के लिए E-Shram Portal की शुरूआत, जानिए इसके फायदें

Also Read : LIC IPO की बड़ी खबर, कैबिनेट ने 20 प्रतिशत एफडीआई को दी मंजूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR