Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeBusinessक्रिप्टोकरेंसी व एनएफटी पर जमकर गरजे बिल गेट्स

क्रिप्टोकरेंसी व एनएफटी पर जमकर गरजे बिल गेट्स

Bill Gates Doesn’t Trust Cryptocurrency and NFT

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। दुनिया में शायद कुछ उद्योगपति व लोगों के लिए क्रिप्टोकरेंसी व नॉन फंजिबल टोकन्स (NFT) डिजिटल एसेट्स निवेश करने का सबसे अच्छा माध्यम साबित हो, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक और अरबपति बिल गेट्स की नजर में यह दोनों डिजिटल एसेट्स बेकार है और जमकर गरजे। दरअसल, बिल गेट्स मंगलवार को टेकक्रंच द्वारा बार्कले, कैलिफोर्निया में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान क्रिप्टोकरेंसी व नॉन फंजिबल टोकन्स (NFT) जैसे डिजिटल एसेट्स और डिजिटल करेंसी की जमकर आलोचना की और इससे पूरी तरह बकवास करार दिया।

डिजिटल एसेट्स नहीं भरोसा, तभी निवेश नहीं

कार्यक्रम में गेट्स ने व्यंग्यात्मक लहजे में क्रिप्टोकरेंसी जैसे डिजिटिल एसेट्स का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यह एक तरह से बंदरों की महंगी डिजिटल इमेज जैसा है, जिसके जरिये हम दुनिया को बदलने की कोशिश कर रह है। दरअसल, डिजिटल एसेट्स पर गेट्स का विश्वास नहीं है। उन्होंने हाल ही में Ask Me Anything’ एक्सचेंज पर उन्होंने कहा कि वे क्रिप्टोकरेंसी पर कोई भी निवेश नहीं किया है। वह वही चीज पर निवेश करना पसंद करते हैं, जिस पर मेरा भरोसा हो, फिलहाल डिजिटल एसेट्स पर तो बिल्कुल नहीं।

नवंबर से जारी गिरावट

आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर से लगातार क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट का दौरा जारी है। इसका वैश्विक मार्केट कैप नवंबर 21 में 2.9 लाख करोड़ डॉलर के साथ, टॉप पर था। पिछले दो महीनों में इसकी वैल्यू 1 लाख करोड़ डॉलर की गिरावट आई है। अगर 15 जून 22 में इसके मार्केट कैप की बात करें तो यह  1.3 फीसदी की गिरावट के साथ 916 बिलियन डॉलर रहे गया है।

संबंधित खबरें:

नहीं थमा क्रिप्टोकरेंसी का गिरावट का सिलसिला, सबसे बड़ी करेंसी बिटक्वाइन बीते 24 घंटों में 6.45 फीसदी गिरी, Ethereum, Tether, कार्डानो में भी गिरे

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 का उद्धाटन, कहा: भारत बायोटेक के टॉप-10 देशों की लीग में पहुंचने से नहीं ज्यादा दूर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR