Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeBusinessKejriwal Got Notice: विधानसभा में केजरीवाल द्वारा झूठ बोलने पर बिधूड़ी ने...

Kejriwal Got Notice: विधानसभा में केजरीवाल द्वारा झूठ बोलने पर बिधूड़ी ने विशेषाधिकार उल्लंघन का दिया नोटिस, इस सरकार में सबसे कम हुई जीडीपी ग्रोथ

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Kejriwal Got Notice: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विधानसभा में असत्य बोलने का आरोप लगाते हुए विशेषाधिकार उल्लंघन का नोटिस दिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि वह मामले की जांच करके अपनी व्यवस्था देंगे।

5 साल में 50 फीसदी बढ़ी जीडीपी ग्रोथ

बिधूड़ी ने अपने नोटिस में कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 24 मार्च को सदन में उपराज्यपाल के अभिभाषण के जवाब में सदन को जानबूझ कर गुमराह किया। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जीडीपी में 5 सालों में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और आज तक भारत में किसी राज्य में कभी इतनी बढ़ोतरी नहीं हुई।

केजरीवाल सरकार में सबसे कम हुई जीडीपी ग्रोथ (Kejriwal Got Notice)

बिधूड़ी ने इस संबंध में रिजर्व बैंक की रिपोर्ट पेश की है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में सबसे कम जीडीपी ग्रोथ, आम आदमी पार्टी के कार्यकाल में हुई है। दिल्ली में 2007-08 से सात वर्षों तक (2013-14) जीडीपी में 147.6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, आम आदमी पार्टी के सात वर्ष, 2014-15 से 2021-22 तक, यह घटकर 67.7 प्रतिशत ही रह गई है। जहां तक पांच वर्षों में 50 प्रतिशत बढ़ने की बात कही गई है, 2014 से पहले तो दिल्ली में 3 वर्षों में हर वर्ष 50 फीसदी जीडीपी बढ़ जाती थी, जिसकी रफ्तार घटकर 5 वर्ष हो गई है। इसलिए मुख्यमंत्री पर विशेषाधिकार उल्लंघन की कार्यवाही की जाए।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR