Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessएक और को-फाउंडर ने छोड़ा भारतपे का साथ, जानिए कौन हैं वो...

एक और को-फाउंडर ने छोड़ा भारतपे का साथ, जानिए कौन हैं वो और किस के साथ शुरू करेंगे नई पारी

BharatPe Co-Founder Koladia 

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। पेमेंट ऐप भारतपे (BharatPe) के एक और को-फाउंडर ने कंपनी को छोड़ दिया है। को-फाउंडर भाविक कोलाडिया ने भारतपे से बाय बाय कह दिया है। इससे पहले भारतपे के सीईओ और को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर ने कंपनी को छोड़ा था। भारतपे इस्तीफा देने के बाद अब भाविक कोलाडिया फिनिक्स के साथ अपनी अगली पारी शुरू कर रहे हैं। वे यहां मैनेजिंग पार्टनर पर ज्वाइन हुए हैं। इसके साथ ही, कोलाडिया कंपनी के फाउंडर शाश्वत नकरानी के सलाहकार भी बने हैं।

कोलाडिया निभाते थे यह जिम्मेदारी

कोलाडिया के कंपनी छोड़ने की पुष्टि 2 अगस्त, 2022 मंगलवार को भारतपे ने की। इस दौरान भारतपे ने एक बयान भी जारी। इस बयान में कंपनी ने कहा कि भारत कोलाडिया कंपनी से इंडेपेंडेंट कंसल्टेंट के तौर पर जुड़े हुए थे। वह यहां प्रोडक्ट व टेक टीम को गाइड करते थे। उनका कांट्रैक्ट 31 जुलाई 2022 को खत्म हो गया है। उन्होंने अपना आगे का समय कंपनी से बाहर के अन्य एसाइनमेंट पर लगाने की इच्छा जाहिर की थी।

लगातार उच्च पद बैठे लोग छोड़ रहें कंपनी

हाल ही के दिनों में भारतपे को छोड़ने वालों सूची की संख्या में लगातार इजाफा रहा है। मई 2020 में इंस्टीट्यूशनल डेट पार्टनरशिप्स की प्रमुख चंद्रिम धर ने कंपनी को छोड़ा था। उसके अगले महीने जून 2022 में कंपनी के फाउंडिंग मेंबर सत्यम नथानी ने कंपनी को छोड़ दिया था। जून2022 में ही कंपनी के चीफ रेवेन्यू ऑफिसर निशित शर्मा ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। और अब कंपनी के को-फाउंडर भाविक कोलाडिया भी भारतपे को छोड़कर जा चुके हैं। हालांकि कोलाडिया कंपनी के बड़े निवेशक में से एक और वह भारतपे पर अपना निवेश बनाए रखेंगे।

हाल ही में छोड़ा था ग्रोवर ने कंपनी 

एक महीना पहले ही कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर अश्नीर ग्रोवर ने भारतपे को छोड़ा था। उन पर कंपनी के पैसों पर अनियमितता का आरोप लगा था। इस पर कंपनी ने एक फोरेंसिंक ऑडिट करावाई थी। इस फोरेंसिंक ऑडिट में ग्रोवर के ऊपर कंपनी के पैसों में अनियमितता की पुष्टि हुई थी। इस दौरान ग्रोवर और कंपनी मैनेजमेंट के बीच काफी विवाद हुआ था। इतना ही नहीं, उनकी पत्नी माधुरी जैन ने भी पैसों की अनियमितता का आरोप लगा था,जिसके बाद उन्होंने भी कंपनी से अलविदा कहा दिया था।

इसको भी पढ़ें:

बाजार ने पकड़ी तेजी, सेंसेक्स 214 अंक की बढ़त के साथ 58350 पर बंद, आईटी इंडेक्स में रही सबसे अधिक बढ़त

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR