Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessBharatpe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने दिया कंपनी से इस्तीफा, 2 महीने...

Bharatpe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने दिया कंपनी से इस्तीफा, 2 महीने पहले आडियो क्लिप से शुरू हुआ था विवाद

- Advertisement -

Bharatpe

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतपे (Bharatpe) के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) का विवादों से नाता ही नहीं छूट रहा है और आखिरकार उन्होंने कंपनी और उसके बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। 2 महीने पहले एक आडियो क्लिप से शुरू हुआ विवाद आखिरकार उनके इस्तीफे तक जा पहुंचा है।

इस आडियो क्लिप में अशनीर ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था। फिनटेक के बोर्ड को भेजे गए ईमेल में भारतपे के मैनेजिंग डायरेक्टर ग्रोवर ने कहा कि साल की शुरूआत से ही उन्हें निंदा किया गया और उनसे अपमानजनक तरीके से व्यवहार किया गया।

अशनीर ने लिखा कि मैं इसे भारी मन से लिख रहा हूं क्योंकि आज मुझे एक कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं संस्थापक हूं। मैं सिर ऊंचा करके कहता हूं कि आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में एक अग्रणी के रूप में खड़ी है। 2022 की शुरूआत से मुझे और मेरे परिवार पर बेवजह आरोप लगाए जा रहे हैं। इससे न केवल मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है बल्कि कंपनी की प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई है।

ग्रोवर ने कहा कि वे भूल गए हैं कि वास्तविक व्यवसाय कैसा दिखता है। तथ्य यह है कि आज आप मानते हैं कि मैंने अपनी उपयोगिता की सेवा की है और इसलिए धीरे-धीरे मैं एक दायित्व बनता जा रहा हूं। ग्रोवर ने अपने पत्र में लिखा, आज मुझे बदनाम किया जा रहा है और सबसे अपमानजनक तरीके से व्यवहार किया जा रहा है।

एसआईएसी मुकदमे में हार के बाद दिया इस्तीफा

अशनीर ग्रोवर को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिटरेशन सेंटर में अपनी ही कंपनी भारतपे के खिलाफ एक केस में हार मिली है। दरअसल, भारतपे उनके खिलाफ जांच शुरू कर रही है। ग्रोवर ने इसी जांच पर रोक की मांग करते हुए एसआईएसी में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। एसआईएसी का फैसला आने के बाद ही ग्रोवर ने भारतपे से इस्तीफा दिया है।

बता दें कि इससे पहले भारतपे ने अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को भी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त कर दिया था। आंतरिक जांच में फिनटेक प्लेटफॉर्म पर उनके समय के दौरान धन की हेराफेरी का पता चला था।

Also Read : LIC IPO में बच्चों की पॉलिसी पर भी मिलेगा रिजर्वेशन, जानिए और किन्हें मिल सकता है लाभ

Also Read : Share Market Update : जियोपॉलिटिकल टेंशन बढ़ने से सेंसेक्स में 760 अंकों की गिरावट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR