Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessBanks Of IndiaBank of India का नेट प्रॉफिट 90 फीसदी बढ़ा

Bank of India का नेट प्रॉफिट 90 फीसदी बढ़ा

- Advertisement -

Bank of India

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
सार्वजनिक क्षेत्र में सेवाएं दे रहा बैंक आफ इंडिया को तीसरी तिमाही में 90 प्रतिशत ज्यादा का प्रॉफिट हुआ है। शेयर बाजार को दी जानकारी में बैंक ने बताया कि उसके फंसे हुए कर्ज की स्थिति में सुधार हुआ है। इस कारण दिसंबर 2021 में खत्म हुई तीसरी तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 90 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 1,027 करोड़ रुपए हो गया है। इससे पिछले साल की इसी अवधि में बैंक ने 540.72 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

Bank of India ने कहा कि तीसरी तिमाही में उसकी कुल आय कम होकर 11,211.14 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 12,310.92 करोड़ रुपये रही थी। उसने कहा कि ब्याज पर शुद्ध आय (NII) भी पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की 3,739 करोड़ रुपये की तुलना में कम होकर इस वर्ष 3,408 करोड़ रुपये हो गई। बैंक के सकल फंसे कर्ज या गैर-निष्पादित आस्तियां (NPA) दिसंबर 2021 की समाप्ति पर घटकर 10.46 फीसदी रह गए।

सिस्टम अपग्रेडेशन के बाद ग्राहकों को आ रही परेशानी

बता दें कि बैंक आफ इंडिया (Bank of India) ने पिछले हफ्ते अपनी कोर बैंकिंग सेवाओं को अपग्रेड किया था और यह प्रक्रिया 24 जनवरी तक पूरी होने की बात कही गई थी। सिस्टम अपग्रेडेशन के बाद से बैंक आफ इंडिया के ग्राहकों को लेनदेन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

खुद बैंक आफ इंडिया के ग्राहकों ने शिकायत करते हुए बताया है कि नेट बैंकिंग, चेक क्लीयरेंस और लेनदेन विफलताओं के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्राहकों ने लेनदेन में हो रही समस्याओं के बारे में सोशल मीडिया के जरिए बताया है।

Read More : Automobile Sales Report मारुति सुजुकी, हुंदै की सेल्स में गिरावट, टाटा मोटर्स और स्कोडा की बिक्री बढ़ी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR