Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessSahara Group की 3 कंपनियों पर लगा जनता से जमा राशि एकत्र...

Sahara Group की 3 कंपनियों पर लगा जनता से जमा राशि एकत्र करने पर प्रतिबंध

Sahara Group

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
सहारा ग्रुप की 3 कंपनियों पर जनता से कोई भी जमा राशि एकत्र करने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए सरकार ने बुधवार को कहा कि सहारा समूह की 3 फर्मों, सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारा यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड और हमारा इंडिया क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड को अदालत ने जनता से कोई भी जमा राशि एकत्र करने से प्रतिबंधित कर दिया है।

केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने 22 मार्च के आदेश के तहत सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, सहारा यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड, भोपाल, मध्य प्रदेश और हमारा इंडिया क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, कोलकाता, पश्चिम बंगाल को जनता से कोई जमा राशि एकत्र करने से रोक दिया है।

बता दें कि सहारा समूह ने अक्टूबर, 2020 में कहा था कि उसने पिछले 75 दिनों में अपनी 4 संबद्ध सहकारी ऋण समितियों के 10 लाख से अधिक सदस्यों को 3,226 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। उन्होंने कहा था कि भुगतान में कुछ देरी हुई है, जो मुख्य रूप से उच्चतम न्यायालय द्वारा पिछले 8 वर्षों से लगाए गए प्रतिबंध के कारण है जबकि ब्याज राशि सहित उसके लगभग 22,000 करोड़ रुपए सहारा-सेबी खाते में जमा हैं।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR