Tuesday, November 29, 2022
Tuesday, November 29, 2022
HomeBusinessदिल्ली में आज सफर करना पड़ सकता भारी, ऑटो और टैक्सी की...

दिल्ली में आज सफर करना पड़ सकता भारी, ऑटो और टैक्सी की है हड़ताल, जानिए क्या है वजह? Auto Taxi Strike

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

अगर आप दिल्ली की ओर जा रहे हैं तो सावधान होकर जाएं नहीं तो आपको आज काफी कठनियों का सामना करना पड़ा सकता है। आज आपको दिल्ली की सड़कों पर कोई भी टैक्सी और ऑटो नहीं मिलेगी। इसलिए अगर आपके पास अपना साधन है तो इस समस्या से जुझना नहीं पड़ेगा,नहीं तो आपको घंटों तक इस गर्मी ने अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। देश में बढ़ते पेट्रोल, डीजल और CNG के भाव के खिलाफ सोमवार को दिल्ली के ऑटो, टैक्सी (Auto Taxi Strike) के साथ मिनी बस चालक हड़ताल पर हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए टैक्सी ड्राइवर संदीप कुमार ने कहा कि लगातार सीएनजी ती दरें बढ़ रही हैं। एक महीने में करीब 30-32 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है। इसलिए आज और कल हम लोग हड़ताल पर हैं।

हड़ताल रहेगी ऐसी ही जारी

यह हड़ताल ऑटो, टैक्सी और मिनी बस से जुड़े विभिन्न संगठन ने बुलाई है। इन संगठनों की मांग है कि दिल्ली सरकार या तो किराए की दरों में बढ़ोतरी करे या फिर CNG की कीमतें को कम करे। इन संगठनों से जुड़े लोगों का कहना है कि जब तक सरकार इन दोनों में कोई एक हमारी मांगें पूरी नहीं करती है तब तक हड़ताल ऐसी जारी रहेगी। हालांकि दिल्ली सरकार यूनियन की समास्य के समाधान के लिए एक समिति बनाने की घोषणा कर चुकी है।

होगी अनिश्चितकालानी हड़ताल

सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा कि तेल की में न तो कमी की गई और न ही किराए में संशोधन कर हमारी मदद की गई। सरकार द्वारा कोई एक्शन न लिए जाने के चलते हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

केंद्र व दिल्ली सरकार CNG पर मुहैया कराए 35 रुपये की सब्सिडी

दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि CNG की दरों में अभूतपूर्व बढ़ोतरी ने ऑटो और कैब चालकों की परेशानी बढ़ा दी है। हम जानते हैं कि दिल्ली सरकार कुछ समिति बना रही है, लेकिन हमें अपनी समस्याओं के समाधान की आवश्यकता है। हमारी मांग है कि केंद्र और दिल्ली सरकार CNG की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी मुहैया कराए.

RTV  बसें भी रहेंगी बंद

भारतीय मजदूर संघ की इकाई दिल्ली ऑटो एंड टैक्सी एसोसिएशन ने 18 और 19 अप्रैल को दिल्ली में हड़ताल की घोषणा की है। हाल ही में  CNG की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने दिल्ली सचिवालय में विरोध प्रदर्शन किया था।  वहीं, STA ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा कि किराए में संशोधन और CNG की कीमतों को कम करने की मांगों के समर्थन में लगभग 10,000 की संख्या वाली RTV बसें भी बंद रहेंगी।

Also Read : कारोबार शुरु होते ही शेयर बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1253 और निफ्टी में 326 अंक नीचे Today Stock market

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Also Read : कोरोना का ताजा अपडेट: 24 घंटों में भारत में सामने आए 975 नए केस, 4 की मौत Corona Latest Update

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR