Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessकच्चे तेल के बढ़ते दाम से प्रभावित हो रहा एटीएफ,फिर बढ़े विमान...

कच्चे तेल के बढ़ते दाम से प्रभावित हो रहा एटीएफ,फिर बढ़े विमान ईंधन के दाम, जानिए कितने हुई वृद्धि ATF Price Hike

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के भावों के काफी तेजी बनी हुई है। इन तेजी के बीच विमान ईंधन के भाव में बढोतरी हो गई है। शनिवार को विमानों में ईंधन के तौर पर इस्तेमाल होने वाले एटीएफ की भाव (ATF price hike) में 0.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। यह इस साल की 8वीं एटीएफ वृद्धि है।

0.2 फीसदी की हुई वृद्धि

सार्वजनिक तेल कंपनियों की तरफ से आज जारी अधिसूचना के मुताबिक एटीएफ के दाम में 277.5 रुपये प्रति किलोलीटर यानी 0.2 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इस मूल्य वृद्धि के बाद राजधानी दिल्ली में एटीएफ के भाव 1,13,202.33 रुपये प्रति किलोलीटर हो गए हैं।

महीने में दो बार होता है दाम में संशोधन

आपको बता दें कि विमान ईंधन की कीमतों में हर महीने की 1 और 16 तारीख को संशोधन किया जाता है। एटीएफ की कीमतों में 16 मार्च को 18.3 फीसदी की भारी वृद्धि की गई थी। उसके बाद एक अप्रैल को भी दो फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी।

मुंबई, चेन्नई और कोलकाता यह इस भाव एटीएफ

तेल कंपनियों के मुताबिक, एटीएफ के दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद अब मुंबई में यह 1,11,981.99 रुपये प्रति किलोलीटर पर पहुंच गया है। इसके अलावा कोलकाता में इसकी कीमत 1,17,753.60 रुपये और चेन्नई में 1,16,933.49 रुपये प्रति किलोलीटर पर आ गया है।

Also Read : पेट्रोल डीजल से राहत, नहीं बढ़े इतने दिन से दाम, फटाफट चेक करें आज का भाव Today Petrol Diesel Price

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR