Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessपतंजलि ‘आयुर्वेद’ के अलावा चार अन्य कंपनियों के लाएगी आईपीओ, जानिए कितना...

पतंजलि ‘आयुर्वेद’ के अलावा चार अन्य कंपनियों के लाएगी आईपीओ, जानिए कितना करोड़ का रखा कारोबारी लक्ष्य और कितना देगी रोजगार?

- Advertisement -

Apart From Patanjali Ayurved Four Companies will Bring IPO

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। योगगुरु स्वामी रामदेव अपनी कंपनी पतंजलि ‘आयुर्वेद’ के कारोबार में बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। रामदेव ने पतंजति आयुर्वेद का 1 लाख करोड़ रुपये का कारोबार लक्ष्य हासिल करने के लिए 5 वर्ष की समय सीमा तय की है। वहीं, भारत में बेरोजगारी को लेकर पतंजलि कंपनी ने 5 लाख प्रत्यक्ष रोजगार पैदा करने की योजना पर काम क रही है। जल्दी पतंजलि ग्रुप कंपनी के खिलाफ चलाई जा रही षडयंत्र का पर्दाफाश करेगी।

बाबा रामदेव ने मीडिया में दी जानकारी

शुक्रवार को पतंजलि ‘आयुर्वेद’ कारोबार के विस्तार की मीडिया में जानकारी देते हुए योगगुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि पतंजलि ‘आयुर्वेद’ का भी आईपीओ यानी इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग आने वाला है। कंपनी अपने कारोबार में वृद्धि करना चाहती है इसलिए आईपीओ लाने की योजना है। साथ ही, पंतजलि ग्रुप की चार और कंपनियां का भी बाजार में आने वाले दिनों आईपीओ आयेगा।

5 लाख करोड़ मार्केट कैप का रखा लक्ष्य

उन्होंने कहा कि पतंजलि वेलनेस और लाइफस्टाइल कारोबार के लिए पतजंलि आईपीओ उताने की योजना है। इसके अलावा मेडिसिन के कारोबार को स्टॉक मार्केट में लिस्ट कराने की योजना है। जैसे जैसे कंपनी का विस्तार बढ़ाता जाएंगा, वैसे वैसे रोजगार के अवसर खुलेंगे। आने वाले दिनों पतजंलि ग्रुप में 5 लाख रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। वहीं, खाद्य तेल में पंतजलि ग्रुप आत्मनिर्भर बनाने के लिए 15 लाख एकड़ पाम खेती कराने की योजना है। भविष्य में कंपनी ने 5 लाख करोड़ का बाजार पूंजीकरण का लक्ष्य रखा है। मौजूदा समय पतंजलि ग्रुप का बाजार पूंजीकरण 40,000 करोड़ रुपये है।

इन कंपनियों के आएंगे आईपीओ

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि पंतजलि ग्रुप की जिन चार कंपनियों के आईपीओ लाने की योजना पर काम किया जा रहा है। उनमें Patanjali Ayurved, Patanjali Medicine, Patanjali Wellness और Patanjali Lifestyle शामिल हैं।

षडयंत्र चलाने वालों का होगा पर्दाफाश

वहीं, पतंजलि कंपनी के लिए देश में चलाए जा रहे षडयंत्र पर बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ कंपनी विरोधी लोग कहते हैं कि मुसलमानों पतंजलि का प्रोडक्ट मत यूज़ करो। अरे भाई हम आटे में चीनी में कैसे गोमूत्र मिला देंगे। सिर्फ अफवाह फैलाई जाती है हमारे खिलाफ,जिसका जल्दी ही पर्दाफाश करेंगे।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR