Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessएमवे इंडिया पर लगा मल्टीलेवल मार्केटिंग स्कैम का आरोप, ईडी ने कार्रवाई...

एमवे इंडिया पर लगा मल्टीलेवल मार्केटिंग स्कैम का आरोप, ईडी ने कार्रवाई करते कुर्क की 757.77 करोड़ रुपये की संपत्ति

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी एमवे इंडिया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्रवाई करते हुए  करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया है। इस कार्रवाई  की सोमवार को जानकारी देते हुए हुए ईडी ने कहा कि मल्टी लेवल मार्केटिंग (MLM) योजना को बढ़ावा देने वाली कंपनी एमवे इंडिया की 757 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत कुर्क किया गया है। (ED Action On Amway India)

मल्टीलेवल मार्केटिंग स्कैम चलाने का आरोप

ईडी ने बताया कि PMLA के तहत कुर्क 757.77 करोड़ रुपये की संपत्ति में से अचल और चल संपत्ति 411.83 करोड़ रुपये की है, जबकि शेष एमवे से संबंधित 36 बैंक अकाउंट्स में जमा 345.94 करोड़ रुपये की राशि है। कंपनी पर मल्टीलेवल मार्केटिंग स्कैम चलाने का आरोप है।

डिंडीगुल जिले की संपत्ति जब्त (ED Action On Amway India)

एजेंसी ने कहा कि एमवे इंडिया एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड जिन अस्थायी रुप से संपत्तियों को कुर्क किया गया है। उसमें तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले में भूमि और कारखाना भवन, प्लांट और मशीनरी, वाहन, बैंक अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने कंपनी पर एक मल्टी लेवल मार्केटिंग घोटाला का आरोप लगाया है। कंपनी द्वारा पेश किए गए अधिकांश उत्पादों की कीमतें खुले बाजार में उपलब्ध प्रतिष्ठित निर्माताओं के वैकल्पिक लोकप्रिय प्रोडक्ट्स की तुलना में अत्यधिक थीं।

Also Read : कारोबार शुरु होते ही शेयर बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1253 और निफ्टी में 326 अंक नीचे Today Stock market

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR