Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessAmul Milk Price : फिर बढ़ सकती है अमूल दूध की कीमत,...

Amul Milk Price : फिर बढ़ सकती है अमूल दूध की कीमत, अधिकारियों ने दिए संकेत

Amul Milk Price

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में महंगाई आम जनता का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है। पिछले एक महीने में शायद ही ऐसा कोई दिन रहा हो जब किसी वस्तु के दाम न बढ़े हो। फिलहाल पेट्रोल डीजल के बाद दूध के दाम एक बार फिर से बढ़ने की आशंका है। जानकारी के मुताबिद अमूल दूध (Amul milk) के दाम फिर से बढ़ सकते हैं। इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि एनर्जी, रसद और पैकेजिंग लागत बढ़ने की वजह से अमूल दूध की कीमतें बढ़ सकती है। लेकिन ये नहीं बताया गया है कि इस बार कितना रेट बढ़ेगा।

(Amul Milk Price) अमूल एमडी आर एस सोढ़ी ने प्रेसवार्ता में कहा कि फिलहाल जो लागत और कीमतें हैं, यहां से कम नहीं हो सकती है बल्कि ऊपर ही जाएंगी। सहकारी ने पिछले दो वर्षों में कीमतों में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है, जिसमें पिछले महीने दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी भी शामिल है।

किसानों को हो रहा लाभ (Amul Milk Price)

सोढ़ी ने कहा कि उनके उद्योग में मुद्रास्फीति चिंता का कारण नहीं है क्योंकि किसानों को उपज के लिए उच्च कीमतों से लाभ हो रहा है। उन्होंने कहा, अमूल और डेयरी क्षेत्र द्वारा की गई बढ़ोतरी दूसरों की तुलना में या इनपुट लागत में वृद्धि की तुलना में बहुत सीमित है।

इतना ही नहीं, महामारी के दौरान किसानों की प्रति लीटर आय भी 4 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ गई है। कई तरह की दिक्कतों की वजह से कंपनी के लाभ में कमी आई है लेकिन अमूल इस तरह के दबावों से बेफिक्र है क्योंकि मुनाफावसूली सहकारिता का मुख्य उद्देश्य नहीं है।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : 16 दिनों में 9.96 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल के दाम, सीएनजी भी हुई 2.5 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR