Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessजगदीप सिंह को अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी देगी Elon Musk के बराबर...

जगदीप सिंह को अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी देगी Elon Musk के बराबर का Stock Option

America’s startup company

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
एक के बाद एक भारतीय मूल के लोग दुनियाभर की प्रतिष्ठित कंपनियों में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही पराग अग्रवाल को ट्वीटर का सीईओ नियुक्त किया गया, वहीं कोल्हापुर की लीना नायर को फ्रांस की कंपनी का सीईओ नियुक्त किया गया था।

वहीं अब एक और भारतीय जगदीप सिंह को जगदीप को अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी क्वांटमस्केप ने एलन मस्क के बराबर स्टाक आप्शन देने का ऐलान किया है। दिल्ली में जन्मे जगदीप सिंह अमेरिकी स्टार्टअप कपंनी QuantumScape Corp (क्वांटमस्केप) के फाउंडर मेंबर्स में से एक हैं। वो कपंनी के सीईओ हैं।

सॉलिड स्टेट बैटरी बनाने वाली क्वांटमस्केप अगर अपने लक्ष्यों को पा लेती है तो जगदीप सिंह को 2.3 अरब डॉलर के स्टॉक आप्शन मिलेंगे। बुधवार को कंपनी के शेयरहोल्डर्स की मीटिंग में इस मल्टीबिलियन-डॉलर के सैलरी पैकेज को मंजूरी दी गई।

बहुत कम कीमत पर मिलते हैं शेयर

दरअसल, स्टॉक आप्शन में कंपनी के कर्मचारी को मार्केट प्राइस से काफी कम कीमत पर शेयर मिलते हैं। इन शेयरों को कम कीमत पर खरीदने के बाद कर्मचारी भारी मुनाफा कमा सकते हैं। जगदीप सिंह को 2.3 अरब डॉलर का स्टाक आप्शन मिला है। इतना ही स्टाक आप्शन टेस्ला के CEO एलन मस्क को 2018 में कंपंसेशन पैकेज के रूप में दिया गया था। टेस्ला ने कहा था कि अगर मस्क फाइनेंशियल टारगेट को पूरा कर लेते हैं तो उन्हें ये पैकेज दिया जाएगा। मस्क ने इसे टारगेट को पूरा कर लिया था।

Also Read : Flipkart Big Saving Days Sale सस्ते में आई फोन खरीदने का मौका, जानिए कितना मिल रहा डिस्काउंट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR