Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessAmazon Future Reliance: रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा फ्यूचर रिटेल के स्टोर को टेकओवर...

Amazon Future Reliance: रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा फ्यूचर रिटेल के स्टोर को टेकओवर करने के बाद एक्शन में आया अमेजन, प्रमुख अखरबारों में दिया फ्रॉड का विज्ञापन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Amazon Future Reliance: अमेजन का रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्यूचर रिटेल के बीच शुरु हुआ विवाद अब और गहरता जा रहा है। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon.com Inc ने मंगलवार को प्रमुख अखबारों में विज्ञापन देकर रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्यूचर रिटेल पर फ्रॉड होने का आरोप लगाया। अमेजन ने यह विज्ञापन मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा फ्यूचर रिटेल के कई स्टोर के टेकओवर करने के बाद छपवाया है।

गुपचुप तरीके के की गई कार्रवाई (Amazon Future Reliance)

अमेजन से मंगलवार 15 मार्च को पब्लिक नोटिस हेडलाइन के साथ विज्ञापन जारी किया। इस पर कंपनी की ओर से कहा गया है कि ये कार्रवाइयां भारत में संवैधानिक अदालतों के साथ धोखाधड़ी कर गुपचुप तरीके से की गई हैं। अमेजन ने तीन मार्च को बीतचीत करने की पेशकश की थी। तब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि यह विवाद जल्दी ही खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है और आज अमेजन ने प्रमुख अखबारों में यह विज्ञापन भी दे दिया।

मामला उच्चतम न्यायालय में है विचाराधीन (Amazon Future Reliance)

 किशोर बियानी के नेतृत्व वाले Future Group ने अगस्त 2020 में 24,712 करोड़ रुपये में अपने रिटेल व होलसेल कारोबार के साथ लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउस वर्टिकल्स को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) को बेचने की योजना का ऐलान किया था। हालांकि उसी समय से अमेजन इसका विरोध कर रही है और यह मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है।

25 फरवरी से चल रहा टेकओवर (Amazon Future Reliance)

रिलायंस इंडस्ट्रीज 25 फरवरी से जोर-शोर से फ्यूचर रिटेल के कई स्टोर का टेकओवर करने की प्रक्रिया में है। वहीं, फ्यूचर ग्रुप ने इस महीने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया था कि वह अपनी दबाव वाली वित्तीय स्थिति के चलते कई स्टोर्स का रेंट नहीं चुका सकता है। उसके बाद इंडस्ट्रीज फ्यूचर ग्रुप को  टर्मिनेशन नोटिस जारी कर दिया है।

Also Read : Today Petrol Price: मंगलवार को भी पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर, जानिए अपने शहर का रेट्स

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

MOST POPULAR