Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessअमेजन ने थर्ड पार्टी विक्रेताओं पर 5 प्रतिशत इंधन और मुद्रास्फीति अधिभार...

अमेजन ने थर्ड पार्टी विक्रेताओं पर 5 प्रतिशत इंधन और मुद्रास्फीति अधिभार लगाया, Amazon Imposes 5 Percent Fuel And Inflation Surcharge

Amazon Imposes 5 Percent Fuel And Inflation Surcharge

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
बढ़ती लागत को कम करने के लिए अमेजन ने थर्ड पार्टी विक्रेताओं से वसूले जाने वाले शुल्क पर 5 फीसद इंधन एवं मुद्रास्फीति अधिभार लगाने की घोषणा की है। इसकी जानकारी देते हुए अमेजन (Amazon) ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि यह अतिरिक्त शुल्क 28 अप्रैल से लगाया जाएगा। यह परिधान और गैर-परिधान दोनों प्रकार की वस्तुओं पर लागू होगा।

बता दें कि थर्ड पार्टी विक्रेता वे हैं जो इस ई-कॉमर्स कंपनी की सेवाओं का उपयोग करते हैं। इससे पहले अमेजन ने नवंबर 2021 में शुल्क वृद्धि की घोषणा की थी जो जनवरी से लागू हुई थी। कंपनी की ओर से हालिया फैसले के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई। अमेजन ने बुधवार को विक्रेताओं को नोटिस भेज दिया है।

इस नोटिस में कहा है कि कोविड-19 महामारी आने के बाद से उसकी लागत बढ़ गई है। कंपनी को 2022 में हमें हालात सामान्य होने की उम्मीद थी क्योंकि दुनियाभर में कोविड-19 पाबंदियां हटी हैं लेकिन ईंधन और मुद्रास्फीति बढ़ने से चुनौतियां बढ़ गई है। वहीं मंगलवार को जारी संघीय आंकड़ों में बताया गया कि मार्च में मुद्रास्फीति 8.5 फीसदी बढ़ गई। पेट्रोल-डीजल के दाम बीते 12 महीनों में 48 फीसदी बढ़ गए।

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR