Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeBusinessAmazon and Future Group Dispute अमेजन ने ईडी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट...

Amazon and Future Group Dispute अमेजन ने ईडी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की 816 पेज की याचिका

Amazon and Future Group Dispute

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
अमेजन और फ्यूचर समूह के बीच चल रहा विवाद फिर से दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। इस बार अमेजन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के खिलाफ याचिका लगाई है। अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की ओर से 816 पेज की याचिका दायर की गई है जिसमें अमेजन ने विदेशी निवेश कानून के उल्लंघन को लेकर ईडी की जांच पर सवाल उठाए गए हैं।

अमेजन ने आरोप लगाया है कि 2019 में फ्यूचर समूह के साथ हुए 20 करोड़ डॉलर के करार को लेकर उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है। इसे लेकर ईडी की ओर से जारी समन में जो जानकारियां मांगी गई हैं, वह फ्यूचर समूह की डील से अलग हैं। अमेजन ने अदालत से अपील की है कि संबंधित मामले में ईडी को किस तरह की जांच का अधिकार है, इसे स्पष्ट किया जाए।

अमेजन ने कोर्ट में जो फाइलिंग की है उसमें 19 फरवरी को ईडी द्वारा दिया गया नोटिस, एग्रीमेंट की कॉपी, बैंक अकाउंट डिटेल और दूसरे इंटरनल कम्युनिकेशन डॉक्युमेंट्स शामिल हैं। अमेजन ने बताया है कि ईडी बड़े स्तर पर जांच कर रहा है। उसने भारत में अमेजन के बड़े ई-कॉमर्स सेलर्स की डिटेल मांगी। इसमें अ‍ें९ङ्मल्ल.्रल्ल पर होने वाली कुल बिक्री का 5% से अधिक वाले अकाउंट्स की डिटेल भी है।

बता दें कि ईडी भारत के फ्यूचर ग्रुप में अमेजन के 200 मिलियन डॉलर (करीब 1500 करोड़ रुपए) के निवेश की महीनों से जांच कर रहा है और कॉम्पिटिशन कमीशन आॅफ इंडिया ने अमेजन और और फ्यूचर ग्रुप की डील को सस्पेंड कर दिया है।

Also Read : World First Text Message Auction 91 लाख में वोडाफोन ने बेचा दुनिया का पहला टेक्स्ट मैसेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR