Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessCorona Restrictions Lift आज से दिल्ली में कोरोना के लगे सारे प्रतिबंध...

Corona Restrictions Lift आज से दिल्ली में कोरोना के लगे सारे प्रतिबंध हटे, कारोबारियों और व्यापार संगठनों के बीच खुशी का माहौल, कहा कि मार्च महीना कारोबारियों के लिर रहेगा अच्छा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Corona Restrictions Lift: राजधानी दिल्ली में अब कोरोना महामारी से संबंधित सभी अंकुशों को दिल्ली सरकार ने हटा लिया है। दो सालों बाद दिल्ली से हटे यह सारी अंकुशों से दिल्ली के कारोबारी और कारोबारियों के सगठन के बीच खुशी का माहौल है। वहीं, कारोबारियों और व्यापार संगठनों को उम्मीद है कि मार्च का महीना उनके लिए काफी अच्छा रहेगा।

दरअसल, महामारी की कई लहरों की वजह से दिल्ली की आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई थीं। इस दौरान मॉल से लेकर रेस्तरां, सिनेमाघर और अन्य कारोबार क्षेत्र कई माह तक पूरी तरह बंद किए गए थे। वहीं, कोरोना के मामले घटने पर व्यवसायों को कड़े प्रतिबंध के बीच व्यापार करने की अनुमित प्रदान की गई है।

भारतीय राष्ट्रीय रेस्तरां संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष कबीर सूरी ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि मार्च में कोविड-पूर्व का 80 से 85 प्रतिशत तक कारोबार बहाल हो जाएगा। दिल्ली में लगभग 96,000 भोजनालय हैं।

सरकार के इस कदम से हम खुश (Corona Restrictions Lift)

उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूरी क्षमता के साथ खोलने से हम काफी खुश हैं। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करते हुए दो साल से अधिक समय हो गया है। अब हम सामान्य रूप से काम कर सकते हैं। यह सरकार का एक बहुत ही सकारात्मक कदम है। हम इसके लिए सरकार के आभारी हैं।

ग्राहकों से सकारात्म प्रतिक्रिया की उम्मीद (Corona Restrictions Lift)

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल रेस्तरां और भोजनालयों के लिए ‘विनाशकारी’ रहे हैं, लेकिन अब वे ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली के कारोबारी काफी समय से इन प्रतिबंधों को हटाने की मांग कर रहे थे।

आज से पूरी क्षतमा से खुली दिल्ली (Corona Restrictions Lift)

आपको बता दें कि शनिवार को  हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में दिल्ली को पूरी तरह से सोमवार को खोलने का निर्णय लिया गया है। आज से दिल्ली में रात का कर्फ्यू हटा लिया गया है, बाजार रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं। रेस्तरां, बार, कैफे और सिनेमाघर 100 प्रतिशत क्षमता पर परिचालन कर सकते हैं।

नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रमुख अतुल भार्गव ने कहा कि अगर कोई अड़चन नहीं आती है, तो वे अगले एक या दो माह में कारोबार में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं।

Also Read : Share Market Update : जियोपॉलिटिकल टेंशन बढ़ने से सेंसेक्स में 760 अंकों की गिरावट

Also Read : Ukraine Crisis से ऑपरेशन गंगा के जरिए अब तक सुरक्षित लौटे एक हजार अधिक लोग: विदेश सचिव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR