Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessएयरटेल पेमेंट्स बैंक पैसा जमा करने पर देगा ब्याज, पहले निकालने पर...

एयरटेल पेमेंट्स बैंक पैसा जमा करने पर देगा ब्याज, पहले निकालने पर नहीं लेगा जुर्माना, जानें क्या है सुविधा

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा लेकर आया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payment bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की नई सुविधा देने के मंगलवार को प्राइवेट सेक्टर के इंडसइंड बैंक समझौता किया है। मिली जानकारी के मुताबिक एफडी पर बैंक 6.5 प्रतिशत का ब्याज देगा। इतना ही नहीं, मैच्योरिटी से पहले एफडी को तोड़ने पर कोई जुर्माना भी नहीं लिया जाएगा।

1.9 लाख तक करा सकते हैं एफडी

एयरटेल पेमेंट्स बैंक में ग्राहक थैंक्स ऐप के जारिए से 500 रुपये से 1,90,000 रुपये तक की राशि की एफडी करा सकते हैं। इस एफडी पर एयरटेल पेमेंट्स बैंक सालाना 6.5 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जाएगा,जबकि सभी फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 0.5 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

पहले तोड़ने पर नहीं ली जाएगी जर्माना राशि

इस नई सुविधा शुरू करने पर एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से एफडी की समय अवधि पूरी होने से पहले उसे तोड़ सकते हैं और इसके लिए उनसे कोई जुर्माना या प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इतने साल तक करा सकते हैं एफडी

वहीं, इंडसइंड बैंक ने बताया कि एफडी सुविधा की शुरुआत के साथ ही एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने डिजिटल बैंकिंग पोर्टफोलियो को मजबूत किया है। एफडी सुविधा एक, दो या तीन साल की निश्चित अवधि के लिए उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें : बढ़त लेते हुए कारोबार हुआ बंद,सेंसेक्स 1.37 फीसदी तेजी 57356 बंद, निफ्टी 17200 के पार, पावरग्रिड, महिंद्रा, इंडसइंड बैंक टॉप गेनर्स

ये भी पढ़ें : पीएनबी के ग्राहक शाखा आने का छोड़े झंझट घर बैठ कर लें सारी बैंकिंग सुविधा, लॉन्च किया PNB One App

ये भी पढ़ें : टेस्ला के सीईओ बने ट्विटर के मालिक, 44 अरब डॉलर में मस्क ने किया ट्विटर इंक को अधिग्रहण

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR