Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessExtra Luggage Fee: एयरएशिया इंडिया ने घरेलू उड़ानों में एक्स्ट्रा लगेज शुल्क...

Extra Luggage Fee: एयरएशिया इंडिया ने घरेलू उड़ानों में एक्स्ट्रा लगेज शुल्क पर दी छूट, जानिए इस छूट से किन यात्रियों को मिलेगा फायदा

- Advertisement -

इंडिया नयूज,नई दिल्ली। 

Extra Luggage Fee: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत होती है उसका सामान यानी लगेज। अगर लगेज अंडर वेट है तो यात्रियों को इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ा है। वहीं, अगर लगेज एक्सट्रा है तो उसको हवाई यात्रा के दौरान यात्री को एक्स्ट्रा लगेज का भी चार्ज देना पड़ता है। हालांकि एक एयर कंपनी ने एक्स्ट्रा लगेज के शुल्क में छूट प्रदान की है और कंपनी ने यह छूट अपनी घरेलू उड़ानों में दी है। एयरएशिया इंडिया ने अपनी घरेलू उड़ानों में सफर करने वाले यात्रियों को एक्‍स्‍ट्रा लगेज पर शुल्‍क में छूट प्रदान की है।

कनेक्टिंग इंटरनेशनल फ्लाइट यात्रियों को मिलेगा लाभ

इस संदर्भ में कंपनी की ओर से बुधवार को एक बयान जारी किया गया है। एक्स्ट्रा लगेज छूट पर एयरएशिया इंडिया ने कहा कि कनेक्टिंग इंटरनेशनल फ्लाइट से यात्रा करने वालों को इस छूट का फायदा मिलेगा। एयरएशिया इंडिया इंटरनेशनल सेवाएं नहीं मुहैया कराती है। इसका मतलब है कि जो यात्री विदेशी उड़ानें पकड़ने के लिए इस एयरलाइन से देश के भीतर यात्रा करेंगे, उन्‍हें एक्‍स्‍ट्रा लगेज पर छूट दी जाएगी।  अभी टिकट के साथ यात्रियों को फ्लाइट में 15 किलोग्राम का चेक-इन बैग ले जाने की अनुमति है।

इतने भार पर नहीं पड़ता है शुल्क

अमूमन विदेशी उड़ानों में यात्रियों से इकोनॉमी क्लास के लिए 20-25 किलो ग्राम सामान ले जाने पर कोई शुल्‍क नहीं लिया जाता है, जबकि घरेलू उड़ानों के लिए यह छूट महज 15 किलोग्राम तक लागू होती है।  ऐसे में एयरलाइन ने अतिरिक्‍त लगेज पर शुल्‍क में छूट दे दी है। इससे पहले एयरशिया इंडिया अपनी घरेलू उड़ानों पर यात्रियों से अतिरिक्‍त लगेज पर प्रति किलोग्राम 500 रुपये वसूलती है।

इन यात्रियों की मिलेगी सुविधा (Extra Luggage Fee)

एयरएशिया इंडिया ने कहा है कि जो यात्री उसकी उड़ानों से अपनी कनेक्‍टेड विदेशी उड़ानों को पकड़ना चाहते हैं, उन्‍हें एक्‍स्‍ट्रा लगेज पर घटे हुए रेट से शुल्‍क का भुगतान करना होगा। इसी तरह, जो यात्री विदेशी उड़ानों से भारत में आकर अपनी गंतव्‍य तक पहुंचने के लिए उसकी घरेलू उड़ानों से यात्रा करेंगे, उनसे भी कम रेट पर शुल्‍क लिया जाएगा।

Also Read : Share Market में अच्छी तेजी, सेंसेक्स 650 अंक उछलकर 56410 पर पहुंचा

Also Read:- How To Share WhatsApp Status On Facebook : जानिए व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक पर कैसे शेयर करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR