Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessNew Liquor Policy: भाजपाइयों में नई शराब नीति के खिलाफ केजरीवाल आवास...

New Liquor Policy: भाजपाइयों में नई शराब नीति के खिलाफ केजरीवाल आवास पर पूंका पुतला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

New Liquor Policy: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि शराब माफियाओं के चंगुल में अरविंद केजरीवाल इस तरह फंसे हुए हैं कि 31 मार्च को लाइसेंस की अवधि समाप्त होने वाली थी, लेकिन उस पर बिना कोई कानूनी कार्रवाई किए अगले दो महीनों के लिए बढ़ा दी गई है। गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की उपस्थिति में नई शराब नीति का पुतला दहन करते हुए  गुप्ता ने कहा कि एक पर एक शराब की बोतल मुफ्त कर केजरीवाल सरकार ने दिहाड़ी एवं गरीब मजदूरों को नशे की आग में झोंकने का काम किया है। आज होलिका दहन के इस मौके पर शराब नीति जैसी कुनीतियों को भी दहन करना जरुरी है।

शराब नीति के खिलाफ चलाए गए जनमत अभियान में लाखों लोगों का मिला समर्थन

इस दौरान  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  गुप्ता ने कहा कि भाजपा द्वारा शराब नीति के खिलाफ चलाया गया जनमत अभियान में 10 लाख से अधिक लोगों का समर्थन मिला। जिसमें धार्मिक स्थल, विद्यालय, रिहायशी इलाकों एवं मुख्य बाज़ारों में खोले गए शराब के ठेके के खिलाफ और ड्राइ डे घटाने को लेकर सवाल थे जिस पर दिल्लावालों ने अपनी सहमति जताई थी। आज भाजपा के साथ पूरी दिल्ली खड़ी है और जब तक विनाशकारी नीति को वापस नहीं लिया जाता, हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

रिहायशी इलाकों में बेची जा रही शराब

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने कहा कि नई शराब नीति के तहत रिहायशी इलाकों, झुग्गी-झोपड़ी, गांव, कृषि योग्य जमीन पर मकान बनाकर वहां शराब बेची जा सकती हैं, लेकिन मास्टर प्लान के मुताबिक दिल्ली में शराब के ठेके सिर्फ डीडीए, एमसीडी, एनडीएमसी या सरकारी बाज़ार के अंदर या फिर कमर्सियल सड़क के किनारे ही खोले जा सकते हैं जिसका उल्लंघन करके केजरीवाल सरकार ने अवैध शराब के ठेके खोले हैं।

बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने इस शराब नीति के तहत शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने एवं खुद के जेब भरने के लिए दो फिसदी कमिशन को बढ़ाकर 12 फिसदी कर दिया।

पार्टी के यह पदाधिकारी रहे उपस्थिति (New Liquor Policy)

इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं कार्यक्रम के संयोजक दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, विधायक ओम प्रकाश शर्मा एवं अनिल वाजपेयी, महिला मोर्चा की प्रदेश भाजपा अध्यक्ष योगिता सिंह, प्रदेश पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष कौशल मिश्रा सहित प्रदेश, मोर्चा, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Also Read : March 2022 Car Discounts: मारुति सुजुकी इंडिया मार्च तक दे रही है कारों में भारी ऑफर

Also Read : Stock Market में बहार, सेंसेक्स आज फिर 1000 अंक उछला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR