Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessRent Increase: उबर के बाद अब ओला ने भी बढ़ाया किराया, जानिए...

Rent Increase: उबर के बाद अब ओला ने भी बढ़ाया किराया, जानिए कितनी फीसदी की हुई वृद्धि

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Rent Increase: पेट्रोल-डीजल के आए दिन बढ़ते भाव का असर अब ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग पर भी दिखाई पड़ने लगा है। टैक्सी एग्रीगेटर उबर (Uber) के बाद अब ओला (Ola) ने अभी किराया में बढ़ोतरी कर दी है। उबर ने कई शहरों में 15 प्रतिशत तक अपने किराया में वृद्धि की है, जबकि ओला ने 11 प्रतिशत की किराया में बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि वाहन ईंधन के साथ सीएनजी के बढ़ते दामों के बाद उबर और ओला के ड्राइवर किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

ड्राइवरों को भेजा मैसेज 

पेट्रोल,डीजल व सीएनजी के बढ़ते दामों पर ओला कंपनी ने अपने ड्राइवरों को मैसेज भेजा है । इस  मैसेज में कंपनी ने कहा कि  ईंधन की कीमतों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने किराए में बदलाव किया है। इससे आपको अधिक कमाई करने में मदद मिलेगी। अब आपकी प्रति किमी इनकम में 11 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

उबर पहले कर चुकी किराए में वृद्धि

हालांकि उबर ने मुंबई और कोलकाता में क्रमश: 15 व 12 फीसदी के किराया के पहले ही वृद्धि कर चुकी है। इस पर कंपनी का कहना है कि ईंधन की कीमत में हाल के दिनों में भारी इजाफा हुआ है और ड्राइवरों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया गया है। ओला और उबर ने पिछले एक साल में दूसरी बार किराया बढ़ाया है। 2021 के जुलाई में दोनों कंपनियां किराए में 15 फीसदी की वृद्धि कर चुकी हैं।

मिनी व प्राइम कैटगरी में अब देने होंगे इतने रूपए (Rent Increase)

कंपनी ने बताया कि, अब ओला मिनी कैटगरी में अब तक 18 किमी तक प्रति किमी 9.5 रुपये का रेट था। अब इसे बढ़ाकर 10.5 किमी प्रति किमी कर दिया गया है। 18 किमी के बाद रेट 11.80 पैसे प्रति किमी था, जिसे अब 12.60 रुपये कर दिया गया है। इसी तरह प्राइम कैटगरी में पहले 15 किमी तक रेट 12 रुपये प्रति किमी था जो अब 13.1 रुपये कर दिया गया है। 15 किमी के बाद ग्राहक से प्रति किमी 13 रुपये वसूले जाते थे जिसे अब बढ़ाकर 14.5 रुपये कर दिया गया है।

Also Read : आरबीआई ने जीडीपी ग्रोथ दर घटाकर की 7.2 फीसदी, रेपो रेट में बदलाव नहीं

Also Read : बैंक बाजार 2023 तक लाएगी अपना आईपीओ, 1500 कर्मचारियों को देगी नौकरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR