Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessAdani Wilmar IPO 2 दिन में पूरा सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट प्रीमियम घटा

Adani Wilmar IPO 2 दिन में पूरा सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट प्रीमियम घटा

Adani Wilmar IPO

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फॉर्च्यून (Fortune) ब्रांड के तेल समेत अन्य फूड प्रोडक्ट बनाने वाली अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर का आईपीओ 2 दिन में पूरा सब्सक्राइब हो चुका है। लेकिन इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम (Gray Market Premium) में कमी आई है। हालांकि इसका कारण बाजार के निगेटिव सेंटीमेंट बताए जा रहे हैं। लेकिन कंपनी का शेयर इश्यू प्राइस की तुलना में ज्यादा पर लिस्ट होने की संभावना है।

3600 करोड़ रुपए का यह IPO 27 जनवरी को खुला था और 28 जनवरी तक यह 1.13 गुना सब्सक्राइब हो गया था। जबकि इसका रिटेल हिस्सा 1.85 गुना भर चुका है। Adani Wilmar के IPO में 31 जनवरी तक निवेश किया जा सकता है। 2 दिन की बीडिंग के बाद ग्रे मार्केट में शेयर 40 रुपये प्रीमियम पर है।

15-20 प्रतिशत प्रीमियम पर हो सकता है लिस्ट

ग्रे मार्केट प्रीमियम (Gray Market Premium) की बात करें तो अडानी विल्मर का शेयर अभी 40 रुपये प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। जबकि शुक्रवार को यह 45 रुपए था और उससे पहले 65 रुपए पर भी था। बाजार विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस IPO की लिस्टिंग 15 से 20 फीसदी प्रीमियम पर हो सकती है।

बता दें कि पहले अडाणी विल्मर लिमिटेड 4500 करोड़ रुपये का IPO लाने की तैयारी कर रही थी लेकिन कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि कंपनी ने अपने IPO का साइज घटाकर 3600 करोड़ रुपये कर दिया है। अडाणी विल्मर के IPO के तहत सिर्फ नए शेयर जारी होंगे।

यह IPO आफर फॉर सेल (OFS) के तहत नहीं होगा। इसका मतलब है कि कि वर्तमान शेयरधारक और प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी के शेयरों की बिकी नहीं करेंगे। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए 1900 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर, 1100 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकता करने और 500 करोड़ रुपये का इस्तेमाल रणनीतिक तौर पर अधिग्रहण व निवेश के लिए किया जाएगा।

Also Read : Latest Gold Price बीते सप्ताह 843 रुपए प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ सोना

Also Read : LIC IPO की तैयारी में जोर शोर से जुटी सरकार, SEBI को दिया 3 हफ्ते का अल्टीमेटम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR