Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeBusinessAdani Total ने अहमदाबाद में शुरू किया ईवी चार्जिंग स्टेशन

Adani Total ने अहमदाबाद में शुरू किया ईवी चार्जिंग स्टेशन

Adani Total

  • देश में 1500 स्टेशन स्थापित करने का रखा लक्ष्य

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के मद्देनजर सभी कंपनियां अब ई व्हीकल्स सेगमेंट में कदम रख रही है। इसी के तहत अब अडाणी टोटल गैस लिमिटेड ने भी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के बुनियादी ढांचा क्षेत्र में आने की तैयारी कर ली है। अडाणी टोटल गैस (Adani Total) ने अहमदाबाद में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन (EV Charging Station) शुरू किया है।

यह कंपनी अडाणी समूह और फ्रांस की ऊर्जा कंपनी टोटलएनर्जीज एसई का संयुक्त उद्यम है। इस बारे में जानकारी देते हुए अडाणी टोटल ने कहा कि यह चार्जिंग स्टेशन अहमदाबाद के मणिनगर में एटीजीएल के सीएनजी स्टेशन पर शुरू किया गया है।

कंपनी ने बताया कि यह ईवी चार्जिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ चार्जिंग सुविधा और सुविधाजनक तरीके से डिजिटल मंच के इस्तेमाल में सक्षम बनाएगा। एटीजीएल देश की निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस (PNG) की वितरक है।

कंपनी का लक्ष्य देशभर में 1,500 ईवी चार्जिंग स्टेशन (EV Charging Station) स्थापित करके अपने नेटवर्क का विस्तार करने का है। कंपनी ने देश में ईवी पारिस्थतिकी तंत्र के निर्माण और मांग के आधार पर 1,500 चार्जिंग स्टेशन से आगे बढ़ने के लिए भी एक योजना बनाई है।

Also Read : आज फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितना है 1 लीटर पेट्रोल का रेट

Also Read : ट्रैवल कंपनी आईपीओ लाने की तैयारी में, सेबी के पास जमा करवाए दस्तावेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR