Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomeBusinessAdani Group ने दक्षिण कोरिया की पॉस्को के साथ किया करार, स्टील...

Adani Group ने दक्षिण कोरिया की पॉस्को के साथ किया करार, स्टील और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में होगी बढ़ोतरी

Adani Group

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
गौतम अडाणी के नेतृत्व वाले Adani Group ने दक्षिण कोरिया की कंपनी पॉस्को के साथ गुजरात के मुंद्रा में एक एकीकृत स्टील मिल स्थापित करने के लिए समझौता किया है। इसमें 5 बिलियन डालर का निवेश होगा।

इस संबंध में Adani Group ने बयान जारी कर कहा है कि ढडरउड और अदानी समूह, गुजरात के मुंद्रा में एक हरे, पर्यावरण के अनुकूल एकीकृत स्टील मिल की स्थापना के साथ-साथ अन्य व्यवसायों सहित व्यापार सहयोग के अवसरों का पता लगाने के लिए सहमत हुए हैं।

पोस्को और Adani के बीच हस्ताक्षरित गैर-बाध्यकारी समझौता ज्ञापन कार्बन कटौती आवश्यकताओं के जवाब में अक्षय ऊर्जा, हाइड्रोजन और रसद जैसे विभिन्न उद्योगों में समूह व्यापार स्तर पर आगे सहयोग करने का इरादा रखता है।

पोस्को और अडाणी स्टील व पर्यावरण के अनुकूल व्यवसाय में स्टील बनाने में पॉस्को की अत्याधुनिक तकनीक, ऊर्जा और बुनियादी ढांचे में अदानी की विशेषज्ञता के साथ तालमेल आने में सक्षम हैं। कंपनी ने कहा कि पोस्को और अडाणी का लक्ष्य अक्षय ऊर्जा संसाधनों और हरित हाइड्रोजन का उपयोग करने का है, जो दोनों भागीदारों की स्थिरता और ऊर्जा दक्षता के लिए ईएसजी प्रतिबद्धताओं के अनुरूप है। पोस्को और अडाणी ने सहयोग के लिए राज्य से समर्थन और सहयोग के लिए गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए हैं।

Also Read : Happy Birthday Jeff Bezos पिता के गैराज से दुनिया की टॉप कंपनी अमेजन तक विश्वास और दृढ़ निश्चय से प्राप्त की कई सफलताएं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR