Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessअडाणी ग्रुप कर सकती है अंबुजा सीमेंट को अधिग्रहण, होल्सिम भारत से...

अडाणी ग्रुप कर सकती है अंबुजा सीमेंट को अधिग्रहण, होल्सिम भारत से समेट रही कारोबार

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। adani group

विश्व के छठे नंबर सहित भारत के नंबर वन उद्योगपति गौतम अडाणी जल्दी देश के सीमेंट उद्योग में कदम रख सकते हैं। अडाणी ग्रुप जल्दी ही होल्सिम ग्रुप (adani group) के देश में सीमेंट कारोबार को खरीद सकती है। एक विदेशी न्यूज एजेंसी से जानकारी सामने आई है कि अडाणी ग्रुप अंबुजा में स्विस कंपनी होल्सिम (Holcim) की हिस्सेदारी खरीदने के लिए सौदा कर सकती है।

होल्सिम की भारत में दो कंपनियों में है हिस्सेदारी

बता दें कि होल्सिम दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। इस कंपनी भारत में अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी हिस्सेदारी है। अंबुजा सीमेंट्स का आज के दिन मार्केट कैप 76,477.13 करोड़ रुपये  है और एसीसी का मार्केट कैप 43,389.19 करोड़ रुपये है। इस महीने की शुरुआत में कुछ मीडिया में खबरे आई थी कि होल्सिम अपना भारत से कारोबार समेटने वाली है। इस कंपनी की अबुंजा में 63.41 फीसदी हिस्सेदारी है।

एक और कंपनी अंबुजा सीमेंट्स को खरीदने की होड़ में

ब्लूमबर्ग न्यूज के मुताबिक, अंबुजा के अडाणी ग्रुप के अलावा कांग्लोमेरेट जेएसडब्ल्यू ग्रुप भी खरीदने की होड़ में लगी हुई है। होल्सिम अपने सीमेंट के कारोबार से दूर जाने की तैयारी कर रही है, क्योंकि अब कंपनी अपना ध्यान  बिल्डिंग टेक्नोलॉजी पर करना चाहती है।

ये भी पढ़ें : बढ़त लेते हुए कारोबार हुआ बंद,सेंसेक्स 1.37 फीसदी तेजी 57356 बंद, निफ्टी 17200 के पार, पावरग्रिड, महिंद्रा, इंडसइंड बैंक टॉप गेनर्स

ये भी पढ़ें : पीएनबी के ग्राहक शाखा आने का छोड़े झंझट घर बैठ कर लें सारी बैंकिंग सुविधा, लॉन्च किया PNB One App

ये भी पढ़ें : टेस्ला के सीईओ बने ट्विटर के मालिक, 44 अरब डॉलर में मस्क ने किया ट्विटर इंक को अधिग्रहण

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR