Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessफॉर्च्यून ब्रांड के तेल 30 रुपए हुए सस्ते, जल्दी आएगी बाजार में...

फॉर्च्यून ब्रांड के तेल 30 रुपए हुए सस्ते, जल्दी आएगी बाजार में नई खेप

Adani Wilmar Fortune brand oil cheaper

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ग्लोबल बाजार में कच्चे तेल के दामों में आई गिरावट का असर खाद्य तेल की कीमतों पर दिखाई पड़ने लगा है। घरेलू बाजार की तेल कंपनिया अब अपने खाद्य तेल के दामों में गिरावट करने लगी है। इस कड़ी में अडानी विल्मर ने सोमवार को अपने खाद्य तेल के दामों में 30 रुपये की कटौती की है। अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड तहत तेल उत्पादों की बिक्री करती है। जल्दी कट हुए दामों नई खेप बाजार में पहुंचने वाली है।

फॉर्च्यून सोयाबीन तेल सबसे अधिक कटौती

कंपनी से मिलाी जानकारी के मुताबिक, सबसे अधिक कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है। इस कटौती के बाद फॉर्च्यून सोयाबीन तेल के दाम 165 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। इससे पहले यह 195 रुपये प्रति लीटर थे। इसी तरह, सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं। सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है।

फॉर्च्यून राइस ब्रान तेल के भी दाम घटे

इसके अलावा अडानी विल्मर ने फॉर्च्यून राइस ब्रान तेल घटाकार 210 रुपये प्रति लीटर कर दी है। इससे पहले इसके दाम 225 रुपये प्रति लीटर थे। इस कटौती पर अडानी विल्मर के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आंग्शू मलिक ने कहा कि वैश्विक स्तर कच्चे तेल के कम हुए का असर हमने उपभोक्ताओं को लाभ के रूप में दिया है। जल्दी ही बाजार में नई कीमतों वाली खेप आने वाली है।

खाद्य मंत्रालय ने दाम करना का दिया था निर्देश

अडानी विल्मर से पहले धारा ब्रांड के मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान ऑइस के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर चुकी है। दरअसल, छह जुलाई खाद्य मंत्रालय ने तेल कंपनियों के साथ एक बैठक की थी। इस बैठक में मंत्रालय ने इन कंपनियों को निर्देश दिया था, वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम कम हुए हैं तो इसका देश के उपभोक्ताओं तक पहुंचाया जाए। इसी के तहत यह तेल कंपनियां अपने तेल उत्पाद में दाम कम कर रही हैं।

इसको भी पढ़ें:

मारुति सुजुकी ने उतारी 2022 एस-प्रेसो कार, शुरुआती कीमत 4.25 लाख; देगी 17 फीसदी माइलेज

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR