Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusiness5G Rollout Should Be Country First Priority 5जी रोलआउट देश की पहली...

5G Rollout Should Be Country First Priority 5जी रोलआउट देश की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए : मुकेश अंबानी

- Advertisement -

5G Rollout Should Be Country First Priority

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने 5जी रोलआउट को देश की पहली प्राथमिकता बताया है। 5जी के बारे में बोलते हुए Mukesh Ambani ने कहा कि हमने 100% देशी और व्यापक 5G साल्युशन विकसित किया है जो पूरी तरह से क्लाउड नेटिव, डिजिटल मैनेज्ड और भारतीय है। हमारी तकनीक की वजह से जियो नेटवर्क को 4G से 5Gमें जल्द से जल्द अपग्रेड किया जा सकता है। मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 (IMC 2021) में बोल रहे थे।

Mukesh Ambani ने कहा कि सरकारी यूनिवर्सल सर्विस आॅब्लिगेशन फंड का इस्तेमाल, देश में मोबाइल सब्सिडी देने के लिए है। अंबानी का मानना है कि अगर देश के हाशिए पर रहने वाले लोगों को देश की डिजिटल ग्रोथ का हिस्सा बनना है तो उसे किफायती कीमतों पर सर्विस और डिवाइस मुहैया कराए जाने चाहिए।

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को 2जी से 4जी और फिर 5जी में माइग्रेशन जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। लाखों भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक पिरामिड में सबसे नीचे 2जी तक सीमित रखना उन्हें डिजिटल क्रांति के लाभों से वंचित करना है। क्योंकि कोविड में हमने देखा जब सबकुछ बंद था तब इंटरनेट और मोबाइल ने ही हमें जीवित रखा।

तकनीक हमारे जीवन और रोजगार के लिए सहारा बनी। इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021, बुधवार से शुरू हो गया है। यह इवेंट तीन दिन यानी 10 दिसंबर तक चलेगा। मोबाइल कांग्रेस में टेलीकॉम मिनिस्टर सहित टेलीकॉम सेक्टर की कई जानी मानी हस्तियां हिस्सा ले रही हैं।

Read More : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR