Friday, January 27, 2023
Friday, January 27, 2023
HomeBudgetटाटा मोटर्स कारें हुईं आज से महंगी, दोबारा बढ़ाए दाम, जानिए कितने...

टाटा मोटर्स कारें हुईं आज से महंगी, दोबारा बढ़ाए दाम, जानिए कितने फीसदी का हुआ इजाफा

- Advertisement -

Tata Motors Price Hike

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। अगर आप टाटा मोटर्स की कारों को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अब आपको पहले की तुलना में अधिक जेब खर्च करना पड़ सकता है। टाटा मोटर्स ने शानिवार को पैसेंजर व्हीकल के दाम फिर से बढ़ा दिये हैं। इस बार कंपनी ने सभी वेरिएंट्स और मॉडल की कारों के दामों में 0.55 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई दामों की नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं। हाल ही में 1 जुलाई को कंपनी ने कॉमर्शियल गाड़ियों के दामों में इजाफा किया था और अब दोबारा पैसेंजर व्हीकल के दाम बढ़ा दिये हैं। इस बढ़ोतरी के साथ ही  नेक्सॉन, पंच और सफारी जैसी कारें महंगी हो गई हैं।

इन वहजों से बढ़े दाम

इस पर टाटा मोटर्स ने कहा कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी होने के चलते यात्री गाड़ियों के दामों में इजाफा किया गया है। कंपनी यह भी कहा कि लागत में बढ़ोतरी का पूरा दबाव ग्राहकों पर नहीं डाला जा रहा है, बल्कि इसे कम करने की कोशिश की गई है।

अप्रैल में बढ़ चुकी हैं पैसेंजर व कॉमर्शियल व्हीकल्स की कीमतें

इससे पहले भी कंपनी ने लागत बढ़ने के चलते अप्रैल माह में पैसेंजर व्हीकल के दामों में करीब 1.1 फीसदी का इजाफा कर चुकी है और अब 0.55 फीसदी दाम बढ़ा दिये हैं। इतना ही नहीं, अप्रैल महीने में कंपनी ने कॉमर्शियल व्हीकल्स के दाम भी बढ़ाए थे। तब कंपनी ने इन व्हीकल्स में 2-2.5 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया था। हाल ही में एक बार फिर कंपनी ने कॉमर्शियल गाड़ियों के दामों में 1.5-2.5 फीसदी का इजाफा कर चुकी है और बढ़े हुए दाम 1 जुलाई से लागू  भी हो गए हैं।

जून में कंपनी ने बेची 45 हजार के अधिक कारें

अगर कंपनी के जून माह में कारों की बिक्री की बात करें तो इस महीने में 45,197 यात्री वाहन बिके हैं। वहीं, करीब 3,507 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री हुई है। टाटा मोटर्स भारत में तीन इलेक्ट्रिक कारें बेचती है। इसमें Tigor EV, Nexon EV, और Nexon EV Max शामिल हैं। कंपनी के सालाना आधार पर बिक्री की बात करें तो इसमें 433 फीसदी का इजाफा हुआ है।

इसको भी पढ़ें:

टाटा मोटर्स ने फिर बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, इस सेंगमेंट में बढ़ाए दाम,नई दरें इस महीने से होंगी लागू

इसे पढ़ें:  जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की एक हमलावार ने गोली मार की हत्या, पूर्व सैनिक ने मारी गोली, पीएम मोदी जताया दुख

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

MOST POPULAR