Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBudgetऑडी 12 जुलाई को लॉन्च करेगी 2022 Audi A8 L फेसलिफ्ट, जानिए...

ऑडी 12 जुलाई को लॉन्च करेगी 2022 Audi A8 L फेसलिफ्ट, जानिए क्या है लग्जरी मिनी सेडान कार में खास

- Advertisement -

2022 Audi A8 L Facelift Car

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। आखिरकार ऑडी अपनी नई कार 2022 ऑडी A8Lफेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा कर दी है। कंपनी 12 जुलाई, को इसे घरेलू बाजार में लॉन्च करने जा रही है। हालांकि कंपनी ऑडी A8Lफेसलिफ्ट की प्रीबुकिंग पहले से शुरू करके रखी थी। अगर आप ऑडी कार के लवर हैं और इस नई ऑडी A8Lफेसलिफ्ट को खरीदना चाहते हैं तो इसे10 लाख रुपये की टोकन राशि देकर बुक करा सकते हैं। आईये जानते हैं 2022 Audi A8 L फेसलिफ्ट से जुड़ी कुछ खास बातें।

वर्चुअल कॉकपिट

2022 Audi A8 L Facelift Car

कंपनी ने Audi A8 बोल्ड क्रोम स्टडेड डिज़ाइन के साथ एक अपडेटेड ग्रिल लगाया है। इसमें अपडेटेड बंपर, क्रोम सुराउंड व डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स दिए हुए हैं। इसके साथ, साइट में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील होंगे। यह कंपनी लग्जरी मिनी सेडान कार है। कार के इंट्रीरियर पर नजर डालें तो इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.6 इंच का कर्व्ड डिस्प्ले क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शंस के लिए और वर्चुअल कॉकपिट के लैस किया हुआ है। इतना ही नहीं पीछे बैठे लोगों के लिए कंपनी ध्यान में रखते हुए दो 10.1-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगाया है, जिसे सेंटर आर्मरेस्ट में एक टैबलेट द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है।

पॉवरट्रेन की बात

2022 ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट के पॉवरट्रेन यानी इंजन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। मौजूदा मॉडल वाले वही 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। यह इंजन सेडान कार को335 बीएचपी और 500 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा हुआ है। इसके अलावा क्वाट्रो AWD सिस्टम और 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से भी लैस किया गया है।

इन कारों से होगा मुकाबला

2022 Audi A8 L फेसलिफ्ट की टक्कर भारत के बाजार में पहले मौजूद अपनी कंपनी की नई ऑडी ए8 एल कार से तो होगी ही, वहीं अन्य कंपनियों BMW 7 सीरीज और मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की कारों से भी कड़ी टक्कर होगी।

संबंधित खबरें:

मई में पैसेंजर्स गाड़ियों की बिक्री हुई दोगुनी, दोपहिया की भी मांग बढ़ी, ई-वाहन बिक्री में भी इजाफा

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 का उद्धाटन, कहा: भारत बायोटेक के टॉप-10 देशों की लीग में पहुंचने से नहीं ज्यादा दूर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR