Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeAutomobileतीन वैरिएंट में हुई Xtreme 160R लॉन्च, जानिए बाइस से जुड़ी अन्य...

तीन वैरिएंट में हुई Xtreme 160R लॉन्च, जानिए बाइस से जुड़ी अन्य डिटेल

Xtreme 160R Launch

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। कई फीचर्स में बदलाव करते हुए आखिरकार Hero MotoCorp ने अपनी अपकमिंग प्रीमियम बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Xtreme 160R को 160cc के साथ 28 जुलाई को अपडेटेड वर्जन में घरेलू बाजार में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प ने Xtreme 160R की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.17 लाख रुपए रखी है। कंपनी Xtreme 160R को कई वैरिएंट में पेश किया है। आईये जानते हैं इस लेख के जरिये इस बाइक से जुड़ी अन्य डिटेल और इंजन के बारे में।

तीन वैरिएंट में पेश

अगर कीमत की बात करें तो इसके शुरुआती मॉडल की कीमत कंपनी ने 1.17 लाख रुपये रखी है,जबकि टॉप मॉडल कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी Xtreme 160R को तीन वैरिएंट में बाजार में पेश किया है। सस्पेंशन के लिए कंपनी ने इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल गैस-चार्ज्ड मोनो-शॉक एब्जॉर्बर  लगया है। इसके अलावा बाइक में दो डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें सिंगल-चैनल ABS लगा हुआ है।

Xtreme 160R Launch 1

फीचर्स

फिलहाल कंपनी ने Xtreme 160R में इसके पुराने मॉडल की तुलना में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किया है। नए मॉडल में थोड़े बहुत परिवर्तन किये गये हैं। Xtreme 160R के नए मॉडल में री-शेप्ड सीट और एक्सटर्नल pillion ग्रैब रेल लगा हुआ है,जबकि पिछले फिजिकल ग्रैब रेल के बजाय सीट के नीचे लगा हुआ आता है। इस नए मॉडल वाली 160R में इन्वर्टेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है। इसमें राइडर यह भी देख सकेगा कि वह किस गियर में अपनी बाइक को चला रहा है।

लैस BS6 कंप्लायंट इंजन

नए Hero Xtreme 160R में BS6 कंप्लायंट 163cc का इंजन लगा है,जोकि सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड है। यह 8500 RPM पर 15 bhp और 6500 RPM पर 14 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है।

संबंधित खबरें:

अगले माह लॉन्च हो रही दो धांसू बाइक, जानें बाइक से जुड़ी कुछ जानकारी

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR