Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeAutomobileवोल्वो ने लॉन्च की XC40 Recharge कार, कीमत 55.90 लाख, फुल चार्ज...

वोल्वो ने लॉन्च की XC40 Recharge कार, कीमत 55.90 लाख, फुल चार्ज पर 418 किलोमीटर का सफर

Xc40 Recharge Car Launched

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। आखिरकार वोल्वो की इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्ससी40 रीचार्ज (Volvo XC40 Recharge) कार भारतीय बाजार में आ ही गई। वोल्वो ने मंगलवार को एक्ससी40 रीचार्ज लॉन्च किया है। कंपनी ने इस ई-कार की एक्सशोरूम कीमत 55.90 लाख रुपये रखी है। ग्राहकों के लिए एक्ससी40 रीचार्ज की बुकिंग कंपनी 27 जुलाई यानी आज से शुरू कर दी है। इसकी डिलीवरी कंपनी इस साल अक्टूबर माह से शुरू करने जा रही है। अगर आप वोल्वो की इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को पसंद करते हैं तो आईये इस लेख के माध्यम से कार से जुड़े फीचर्स की बात करते हैं।

फीचर्स

इस कार की खास बात यह है कि इस भारत में ही बनाया गया है। अगर नई Volvo XC40 Recharge कार में मिलने वाले फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें कंपनी लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा है। इसमें गूगल बिल्ट इन, एयर प्यूरीफायर, 360 डिग्री कैमरा, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, वोल्वो कार्स ऐप और Harman Kardon प्रीमियम साउंड सिस्टम लगाया है। संगीत का शानदार अनुभव लेने के लिए 600W डिजिटल एम्पलीफायर सहित 13 हाई-फाई स्पीकर लगे हैं। वहीं, कार का वातावरण अच्छा बनाने के लिए एयर-वेंटिलेटेड सबवूफर लगाया गया है।

कार का पॉवरट्रेन

वोल्वो ने XC40 Recharge कार के इंजन को दमदार बनाया है। इसका इंजन 408hp पावर के साथ 660nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 418 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है। इसकी बैटरी को फास्ट चार्जर से 28 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कार में 78 kWh Lithium-ion बैटरी पैक है।

तीन साल की मिलेगी कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी

कंपनी Volvo XC40 Recharge कार में 3 साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी, 3 साल की वोल्वो सर्विस पैकेज, 3 साल रोड असिस्टेंस, 8 साल की बैटरी की वारंटी, एक वॉल बॉक्स चार्जर और 4 साल के लिए डिजिटल सर्विसेस दे रही है।

इन से मुकाबला

एसयूवी Volvo XC40 Recharge का मुकाबला भारत में पहले से मौजूद KIA EV6, Jaguar I-Pace और Mercedes EQC जैसी कारों से होगा।

संबंधित खबरें:

इलेक्ट्रिक वाहनों में लगेंगे साउंड अलर्ट फीचर्स, CMVR-TSC ने दी फाइनल ड्राफ्ट की मंजूरी

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR